शैल ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ई-फ्लूइड्स लॉन्च किया

नई दिल्ली: शैल ने फ्लूइड्स की नई श्रृंखला लॉन्च की है, जिन्हें बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) में काम करने के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है। ये ई-ट्रांसमिशन फ्लूइड्स, ई-थर्मल फ्लूइड्स और ई-ग्रीज बैटरी ईवी के प्रदर्शन को बेहतर और असरदार बनाएंगे।  शैल ऑटोमोटिव और कलपुर्जा निर्माताओं के साथ मिलकर इन ‘फर्स्ट फिल’ फ्लूइड्स को तैयार करने में जुटी हुई है जो बैटरी ईवी प्रदर्शन से जुड़े विभिन्न विषयों का प्रभावी और कुशलतापूर्वक समाधान करते हैं।

ये उत्पाद ईवी बनाने वाले ऑटोमोटिव विनिर्माताओं की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखकर तैयार किए गए हैं। शैल लुब्रिकेंट्स इंडिया कंट्री हेड, मानसी त्रिपाठी ने कहा कि शैल में हम देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बड़े पैमाने पर अपनाने के सरकार के दृष्टिकोण के प्रति समर्पित हैं। ईवी भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग का नया चेहरा हैं और लगातार बदलते मोबिलिटी क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण हैं। हमें उत्सर्जन मुक्त ई-मोबिलिटी को बढ़ावा देने की दिशा में उद्योग के साझेदारों के साथ सहयोग करने और नई ई-फ्लूइड प्रौद्योगिकियां विकसित करने का गर्व है जो इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए पहुंच योग्य फ्लूइड समाधान उपलब्ध कराती हैं।

शैल के ग्लोबल कमर्शियल कार्यकारी उपाध्यक्ष, हुईबर्ट विजेवेना ने कहा कि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ऐसा समाधान है जो कार्बन के कम उत्सर्जन की ओर बढ़ रही दुनिया में परिवहन की बढ़ती मांग को पूरा करने में मदद करेगा। बिजली उत्पादन से लेकर चार्जिंग और अब विशेष प्रकार के ई-फ्लूइड्स की नई श्रृंखला के साथ शैल तेजी से बढ़ते ईवी चालकों की जरूरतों को पूरा कर रहा है। शैल ने हेलिक्स हाइब्रिड जैसी फ्लूइड्स की श्रृंखला का उत्पादन भी किया है जिन्हें खास तौर पर हाइब्रिड वाहनों के साथ काम करने के लिए डिजाइन किया गया है।

शैल की एक हिस्सेदार भारतीय बहुराष्ट्रीय वाहन निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड है। हेमंत सिक्का, अध्यक्ष-सीपीओ, पॉवरऑल एंड स्पेयर्स बिजनेस, महिंद्रा ने कहा कि कई अन्य देशों की तरह भारत भी फिलहाल इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में बदलावों का सामना कर रहा है और महिंद्रा में हम इस अभियान में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर