शेयर बाजार में आज चहल पहल, इन शेयरों में तेजी की उम्मीद

नई दिल्ली : देश के शेयर बाजारों में आज सुबह से मजबूती देखने को मिल रही है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 12.00 बजे 86 अंक की मजबूती के साथ 39,709 पर कारोबार करता देखा गया। जानकारों का कहना है कि बैंकिंग शेयरों में आज निवेशकों की ज्यांदा रुचि रहेगी, क्योंकि आरबीआई ने अपने सर्कुलर में बदलाव कर बड़ी राहत दी है। रजत ने बैंक ऑफ बड़ौदा एसबीआई, पीएनबी और आरईसी और पीटीसी इंडिया के शेयर खरीदने की सलाह दी है।

जानकारों का कहना है कि फर्टिलाइजर कंपनी के शेयरों में तेजी आ सकता है। उन्होंरने सुझाव दिया कि चंबल फर्टिलाइजर्स, वेदांता, एचडीएफसी लाइफ, इलाहाबाद बैंक और राइट्स के शेयरों में भी आज उतार-चढ़ाव रहेगा। निवेशक इनके शेयर खरीद सकते हैं। वहीं डीएचएफएल के शेयर में बाउंस बैक आने की संभावना है, क्योंतकि उसने अपना कुछ बकाया चुका दिया है। उन्हों ने कहा कि निवेशक डीएचएफएल को अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं। आरबीआई के सर्कुलर में बदलाव से बिजली कंपनियों के प्रदर्शन पर सकारात्म क असर पड़ेगा।

बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 171.. 43 अंकों की मजबूती के साथ 39,787. 33 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 64. 25 अंकों की बढ़त के साथ 11,934. 90 पर खुला था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर