शेयर बाजार में आज चहल पहल, इन शेयरों में तेजी की उम्मीद

नई दिल्ली : देश के शेयर बाजारों में आज सुबह से मजबूती देखने को मिल रही है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 12.00 बजे 86 अंक की मजबूती के साथ 39,709 पर कारोबार करता देखा गया। जानकारों का कहना है कि बैंकिंग शेयरों में आज निवेशकों की ज्यांदा रुचि रहेगी, क्योंकि आरबीआई ने अपने सर्कुलर में बदलाव कर बड़ी राहत दी है। रजत ने बैंक ऑफ बड़ौदा एसबीआई, पीएनबी और आरईसी और पीटीसी इंडिया के शेयर खरीदने की सलाह दी है।

जानकारों का कहना है कि फर्टिलाइजर कंपनी के शेयरों में तेजी आ सकता है। उन्होंरने सुझाव दिया कि चंबल फर्टिलाइजर्स, वेदांता, एचडीएफसी लाइफ, इलाहाबाद बैंक और राइट्स के शेयरों में भी आज उतार-चढ़ाव रहेगा। निवेशक इनके शेयर खरीद सकते हैं। वहीं डीएचएफएल के शेयर में बाउंस बैक आने की संभावना है, क्योंतकि उसने अपना कुछ बकाया चुका दिया है। उन्हों ने कहा कि निवेशक डीएचएफएल को अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं। आरबीआई के सर्कुलर में बदलाव से बिजली कंपनियों के प्रदर्शन पर सकारात्म क असर पड़ेगा।

बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 171.. 43 अंकों की मजबूती के साथ 39,787. 33 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 64. 25 अंकों की बढ़त के साथ 11,934. 90 पर खुला था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर