शेयर बाजार में आज चहल पहल, इन शेयरों में तेजी की उम्मीद

नई दिल्ली : देश के शेयर बाजारों में आज सुबह से मजबूती देखने को मिल रही है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 12.00 बजे 86 अंक की मजबूती के साथ 39,709 पर कारोबार करता देखा गया। जानकारों का कहना है कि बैंकिंग शेयरों में आज निवेशकों की ज्यांदा रुचि रहेगी, क्योंकि आरबीआई ने अपने सर्कुलर में बदलाव कर बड़ी राहत दी है। रजत ने बैंक ऑफ बड़ौदा एसबीआई, पीएनबी और आरईसी और पीटीसी इंडिया के शेयर खरीदने की सलाह दी है।

जानकारों का कहना है कि फर्टिलाइजर कंपनी के शेयरों में तेजी आ सकता है। उन्होंरने सुझाव दिया कि चंबल फर्टिलाइजर्स, वेदांता, एचडीएफसी लाइफ, इलाहाबाद बैंक और राइट्स के शेयरों में भी आज उतार-चढ़ाव रहेगा। निवेशक इनके शेयर खरीद सकते हैं। वहीं डीएचएफएल के शेयर में बाउंस बैक आने की संभावना है, क्योंतकि उसने अपना कुछ बकाया चुका दिया है। उन्हों ने कहा कि निवेशक डीएचएफएल को अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं। आरबीआई के सर्कुलर में बदलाव से बिजली कंपनियों के प्रदर्शन पर सकारात्म क असर पड़ेगा।

बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 171.. 43 अंकों की मजबूती के साथ 39,787. 33 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 64. 25 अंकों की बढ़त के साथ 11,934. 90 पर खुला था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओलंपिक तैयारियों के लिये नये विदशी कोच की उम्मीद : चिराग-सात्विक

नयी दिल्ली : भारत के चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी इंडोनेशिया के फ्लांडी लिम्पेले के अचानक जाने के बाद अपनी ओलंपिक आगे पढ़ें »

वर्ल्ड कप 2011 : फाइनल में मैंने ही धोनी को ऊपर आने के लिए कहा था – सचिन

नयी दिल्‍ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 2011 वनडे वर्ल्ड कप के जीत के क्षण को याद किया। सचिन ने कहा कि श्रीलंका आगे पढ़ें »

लॉकडाउन के बीच घर में ही टेनिस खेल रहे हैं दिग्गज खिलाड़ी 

फीफा ने टोक्यो ओलंपिक के लिए फुटबॉलरों की आयु सीमा बढ़ाई, अब 24 साल के खिलाड़ी भी खेल सकेंगे

टेस्ट स्पिनर स्टीफन ओकीफी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया

कोरोना : पीवी सिंधू 3 वर्ष तक रह सकती हैं वर्ल्ड चैंपियन

डोपिंग : थाईलैंड और मलेशिया के भारोत्तोलकों को टोक्यो ओलम्पिक में भाग लेने से प्रतिबंधित किया गया

कोरोना : बुजुर्गों और बच्चों को स्वच्छ खाना उपलब्ध कराएगी आईटीसी

स्‍टेडियम की असली ताकत उसमें मौजूद दर्शक होते है : विराट कोहली

पीएम-केयर्स फंड में स्टील कंपनियों ने 267.55 करोड़ रुपये दिए, सुपरमार्ट्स ने 100 करोड़ रुपये दिए

ऊपर