शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 500 से अधिक अंक चढ़ा

मुंबई : एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज और आईसीआईसीआई बैंक जैसे शेयरों में लाभ से सोमवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 500 अंक से अधिक मजबूत खुला। विदेशी कोषों के प्रवाह तथा वैश्विक बाजारों के सकारात्मक रुख से भी बाजार धारणा मजबूत हुई। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 520.67 अंक या 1.32 प्रतिशत की बढ़त के साथ 39,987.98 अंक पर पहुंच गया। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 141.05 अंक या 1.21 प्रतिशत की बढ़त के साथ 11,788.65 अंक पर था। सेंसेक्स की कंपनियों में इंडसइंड बैंक का शेयर सबसे अधिक करीब चार प्रतिशत चढ़ गया। एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, ओएनजीसी, टेक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक और बजाज फिनसर्व के शेयर भी लाभ में थे। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 24,713 करोड़ रुपये में फ्यूचर समूह के अधिग्रहण की घोषणा की है। इससे समूह खुदरा कारोबार क्षेत्र में अपनी पैठ को और मजबूत कर पाएगा। शुरुआती कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर दो प्रतिशत से अधिक के लाभ में था। वहीं दूसरी ओर भारती एयरटेल, सनफार्मा और बजाज ऑटो के शेयर नुकसान में कारोबार कर रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्यों कर रहे हैं कांग्रेस और समान विचारधारा वाले दल राज्यसभा के मानसून सत्र का बहिष्कार ?

कांग्रेस, डीएमके, तृणमूल कांग्रेस, आरजेडी, शिवसेना, लेफ्ट और आप राजनीतिक दलों ने तय किया कि वे राज्यसभा की मानसून सत्र का बहिष्कार करेंगे। बाद में आगे पढ़ें »

India Nepal kalapani map

भारतीय क्षेत्र को अपने संशोधित नक्शे में दर्शाने वाली विवादित किताबों का वितरण नेपाल ने रोका

काठमांडू: नेपाल ने उन नई किताबों का वितरण रोक दिया है जिसमें तीन रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण भारतीय क्षेत्रों को अपने भूभाग के रूप में आगे पढ़ें »

ऊपर