शिक्षा क्षेत्र के क्षेत्र में काम करने के लिए इन दो कंपनियों ने की साझेदारी

नई दिल्ली : स्टार्ट-अप कंपनी एडुगोरिल्ला ने अग्रणी प्रकाशन हाउस ओसवाल बुक्स के साथ साझेदारी कर ऑफलाइन शिक्षा क्षेत्र में प्रवेश किया है। दोनों कंपनियों ने रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा आयोजित गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी) परीक्षा पर अपनी पहली पुस्तक लॉन्च की है। यह एक साल के भीतर लॉंच होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उपयोगी पुस्तक -श्रंखला की पहली पुस्तक है | पुस्तक अभ्यास की पूरी सामग्री- पिछले वर्ष के प्रश्नपत्र समाधान, उत्तर कुंजी की अवधारणा एडुगोरिल्ला ने की है जबकि ओसवाल बुक्स ने इसकी प्रिंट विशेषज्ञता प्रदान की है।

यह पुस्तक रु. 249 की कीमत में अमेजन और फ्लिपकार्ट के अलावा सभी प्रमुख बुक-स्टोर्स पर उपलब्ध है। इसका एक किंडल संस्करण भी है जिसकी कीमत रु. 261.45 है| एडुगोरिल्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोहित मांगलिक ने बताया कि हम इस पहल के लिए अत्यंत रोमांचित हैं। प्रिंट क्षेत्र में अग्रणी ओसवाल बुक्स हमारे लिए पहला विकल्प था। यह परियोजना हमारे सामूहिक लक्ष्य के अनुरूप है जो सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए एक-मात्र समाधान उपलब्ध कराना है। पुस्तक का शुभारंभ उचित समय पर हुआ। परीक्षा में देरी हुई है, इसलिए छात्रों को तैयारी करने के लिए अधिक समय मिलेगा और पुस्तक का प्रारूप छात्रों को उच्च स्तर की सटीकता के साथ और निर्धारित समय के भीतर प्रश्नों को हल करने में सहायता करेगा।

ओसवाल बुक्स के प्रबंध निदेशक नरेश जैन ने कहा कि एडुगोरिल्ला ने ई-लर्निंग स्पेस में एक जगह बना ली है और प्रिंट स्पेस में ओसवाल बुक्स का नेतृत्व है। यह साझेदारी छात्रों को उनके करियर के लक्ष्यों के करीब जाने में मदद करेगी| पुस्तक को आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा पैटर्न, पाठ्यक्रम और पिछले वर्षों के प्रश्नपत्रों के गहन शोध और विश्लेषण के बाद विशेषज्ञ शिक्षाविदों की एक टीम द्वारा तैयार किया गया है| इससे पहले एडुगोरिल्ला ने अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस परीक्षाओं के लिए टेस्ट सीरीज की शुरूआत की थी जो टेस्ट सीरीज भारत (क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय), यूनाइटेड किंगडम (ड्राइवर और वाहन लाइसेंसिंग एजेंसी), ऑस्ट्रेलिया (चालक ज्ञान परीक्षण), संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा (राष्ट्रीय मोटर वाहन विभाग) पांच देशों के ड्राइविंग लाइसेंस परीक्षाओं के लिए उपयोगी है ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए और एनआरसी को लेकर मेयर ने बोला हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मेयर और मंत्री फिरहाद हकीम ने सीएए और एनआरसी को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। रविवार को रक्तदान आगे पढ़ें »

ईस्ट वेस्ट मेट्रोः इस महीने शुरु होने की उम्मीदें बढ़ीं

नए जीएम ने मेट्रो परियोजना का किया निरीक्षण सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साल्टलेक स्टेडियम से साल्टलेक सेक्टर-5 तक मेट्रो परियोजना के शुरू होने की उम्मीदें एक बार फिर आगे पढ़ें »

ऊपर