व्हाट्सऐप से कम हो रही है दूसरे सोशल साइट्स की लोकप्रियता

नई दिल्ली : फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप को लेकर कहा है कि यह लोकप्रिय तो बहुत है, लेकिन इससे कोई कमाई नहीं होती। वहीं इसके चलते फेसबुक के दूसरे सोशल मीडिया ऐप को इससे नुकसान हो सकता है। यूजर्स द्वारा बिताया जाने वाला समय घट सकता है, जिससे कंपनी की आय घाट सकती है। इस बारे में मार्क जुकरबर्ग ने बेंगलुरु में एक कॉन्फ्रैंस कॉल के जरिए विशेषज्ञों से ये बात कही।

जुकरबर्ग ने डेटा सुरक्षा को लेकर कहा कि हम संवेदनशील डेटा को उन देशों में नहीं रख सकते हैं, जहां कमजोर कानून या प्रशासन के चलते उसके साथ छोड़छाड़ हो सकती है। हमारा मानना है कि डेटा लोकलाइजेशन एक जोखिम है। साथ ही अगर हम बड़े देशों में ब्लॉक किए गए तो इससे हमारी कम्युनिटी और हमारे कारोबार को नुकसान पहुंचेगा। यह बात उन्होंने बिना किसी देश का नाम लिए बिना कही।

उन्होंने कहा कि हालांकि दुनिया भर में ये पैटर्न देखा गया है कि लोग प्राइवेट और पब्लिक, दोनों तरह के प्लेटफार्म पर समय बिताना चाहते हैं। फेसबुक द्वारा व्हाट्सऐप का अधिग्रहण करने के पांच साल बाद भी ये मुनाफे में नहीं आ सका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बढ़त के साथ खुले आज शेयर बाजार, इन शेयरों में दिखी तेजी

नई दिल्ली : आज सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार बढ़त के साथ खुले हैं और शुरुआती कारोबार में भी तेजी दिखी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज आगे पढ़ें »

इन नए नियमों के साथ आज से खुलेगा ऐतिहासिक न्यू मार्केट

कोलकाता : 2 महीने से अधिक हो चुके आखिरकार आज से ऐतिहासिक न्यू मार्केट खुलने जा रहा है। दुकानदार और खरीदार के दौरान कोरोना का आगे पढ़ें »

ऊपर