व्हाट्सऐप ने बढ़ाई सुरक्षा, अब नहीं ले सकेंगे स्क्रीन शॉट

नई दिल्ली : मैसेंजर ऐप व्हाट्सऐप ने हाल ही में इसमें कई सुरक्षित फीचर्स जोड़े हैं. नए फीचर्स के बाद अब व्हाट्सऐप स्क्रीन शॉर्ट नहीं लिया जा सकेगा. अभी व्हाट्सऐप इस फीचर का परीक्षण कर रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक नए फीचर्स एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक और प्रमाणीकरण (ऑथेन्टिकेशन) सुविधा के साथ आने वाला है, जो उंगलियों के निशान का उपयोग करेगा. व्हाट्सऐप का इस बारे में कहना है कि कंपनी अपने यूजर्स की संवेदनशील जानकारी को सुरक्षित रखने के लिए यह कदम उठा रही है.

माना जा रहा है कि इस नए फीचर से गैर सहमति वाले संदेश को फैलाने से 100 प्रतिशत रोका तो नहीं जा सकेगा, लेकिन आने वाले फीचर कुछ हद तक सुरक्षित रखेगा. इस तरह के फीचर स्नैपचैट और फेसबुक ने भी यूजर्स को प्रदान किए हैं. फेसबुक के प्राइवेसी शील्ड ऑप्शन में आपको स्क्रीनशॉट की पूरी तरह से अनुमति नहीं है. आप अन्य पार्टी को सूचनाएं ट्रिगर नहीं कर सकते. हालांकि, माना यह भी जा रहा है कि कई यूजर्स को यह फीचर पसंद नहीं आएगा.

शेयर करें

मुख्य समाचार

rajeev-kumar

राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने सीबीआई जारी करा सकती है वारंट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

मोदी से मिलीं ममता, बंगाल से जुड़े मसले पर हुई चर्चा

पीएम को बंगाल आने का दिया न्योता राज्य के नामकरण को लेकर हुई चर्चा एनआरसी के मुद्दे पर नहीं हुई बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर