वैश्विक संकेतों से शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक चढ़ा

मुंबई : वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने और सेंसेक्स में बड़ा वजन रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक तथा एचडीएफसी के शेयरों में बढ़त से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स मंगलवार को शुरुआती कारोबार में 200 अंक चढ़ गया। कारोबार के शुरुआती दौर में 30- शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 211.55 अंक यानी 0.61 प्रतिशत बढ़कर 35,173.07 अंक और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 57.35 अंक यानी 0.56 प्रतिशत बढ़कर 10,369.75 अंक पर पहुंच गया।

शेयरों में भी बढ़त दर्ज 

सेंसेक्स में शामिल शेयरों में सबसे ज्यादा चार प्रतिशत की बढ़त टाटा स्टील में दर्ज की गई। इसके बाद एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस, लार्सन एण्ड टुब्रो, स्टेट बैंक, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में भी बढ़त दर्ज की गई। इसके विपरीत टीसीएस, सन फार्मा, इन्फोसिस, एचडीएफसी बैंक और कोटक बैंक में गिरावट रही। इससे पिछले सत्र में बीएसई का मापक माना जाने वाला सेंसेक्स 209.75 अंक यानी 0.60 प्रतिशत गिरकर 34,961.52 अंक पर बंद हुआ। वहीं एनएसई का निफ्टी भी 70.60 अंक यानी 0.68 प्रतिशत घटकर 10,312.40 अंक पर बंद हुआ। सोमवार को बाजार में विदेशी संस्थागत निवेशकों ने 1,937.06 करोड़ रुपये की शुद्ध बिकवाली की। बाजार के अस्थाई आंकड़ों में यह बताया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

यूएई और श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड ने आईपीएल की मेजबानी का ऑफर दिया

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण के बढते मामलों की वजह से अगर इंडियन प्रीमियर लीग को भारत में आयोजित नहीं कराया जा सकता है आगे पढ़ें »

गृहमंत्रालय ने कॉलेज और प्रोफेशनल संस्थानों को फाइनल ईयर की परीक्षा कराने को दी मंजूरी

नयी दिल्ली : उच्च शिक्षा में कॉलेज और प्रोफेशनल संस्थानों में फाइनल ईयर के एग्जाम करने की इजाजत गृह मंत्रालय ने दे दी है। सचिव आगे पढ़ें »

बंगाल में कोरोना का कहर जारी आज फिर आये 800 के पार मामले, 22 की हुई मौत

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों का बंगाल बनाना, उन्हें होगी सच्ची श्रद्धांजलि : राज्यपाल धनखड़

कोलकाता के नजदीक सौर पेड़ से रौशन होंगी पगडंडियां, पार्क

बंगाल में बने ऐप को ममता ने किया पेश कहा – यह देशभक्ति की पहचान

जब अपने छोड़ देते साथ, तब ये मुसलमान करते हिंदू कोरोना शवों का अंतिम संस्कार

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में पुलिस थाने बयान दर्ज कराने पहुंचे संजय लीला भंसाली

हिमाचल प्रदेश ने कोरोना काल में रचा इतिहास, ऐसा करने वाला बना देश का पहला राज्य

नेपोटिजम की बहस में जमकर ट्रोल हुए सूरज पंचोली

ऊपर