विदेशी निवेश पड़ा सुस्त, सरकार को करने होंगे ये उपाय

नई दिल्ली : बीएसई सेंसेक्स में आज कारोबार मजबूत रहा। बीएसई सेंसेक्स‍ बाजार बंद होने से पहले 119. 36 अंक ऊपर 39,080. 15 पर कारोबार कर रहा था। सोमवार को सेंसेक्स 491. 28 अंक यानी 1. 25 प्रतिशत गिरकर 38,960. 79 अंक पर बंद हुआ। बजट को लेकर इस क्षेत्र को क्या उम्मीदें हैं, इस बारे में हिंदुस्तान  कंस्ट्रक्शन के सीएमडी अमित गुलाबचंद ने अपनी राय व्यक्त की।

विदेशी निवेश सुस्त 

हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन के सीएमडी अजित गुलाबचंद का कहना है कि देश में विदेशी निवेश काफी सुस्त पड़ गया है। ग्रोथ बढ़ाने के लिए विदेशी निवेश बढ़ाना जरूरी है। इसे बढ़ाने के लिए देश में कर घटाना होगा। इक्विटी पर टैक्स‍ बहुत ज्यादा है और इसे 20 प्रतिशत से नीचे लाना होगा। साथ ही जीएसटी की दर पूरे देश में हरेक उत्पाद पर एकसमान करनी होगी।

गुलाबचंद ने कहा कि टैक्स घटाने से और जीएसटी दर एकसमान होने से देश में निवेश बढ़ेगा। साथ ही सरकार को इंफ्रास्ट्रक्चर निवेश बढ़ाने के बारे में भी सोचना होगा। सरकार को बजट में हितकारी योजनाओं में भी तेजी लानी होगी। सरकार को कॉरपोरेट टैक्स को नीचे लाना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना : अभी भी डरा रहा है हावड़ा और कोलकाता को

सोनू ओझा,कोलकाता : खतरे के निशान को पार करने में जुटा कोरोना वायरस राज्य के तमाम जिलों तक पहुंच गया है। इन जिलों में कोलकाता आगे पढ़ें »

हम नहीं सुधरेंगे चाहे कोरोना कितना भी कहर ढाये

बदला है हमारा कोलकाता का मिजाज सबिता राय,काेलकाता : लगभग ढ़ाई महीने के लॉकडाउन से भी कई लोगों ने सबक नहीं लिया। रास्तों पर गाड़ियों से आगे पढ़ें »

ऊपर