हरदा की पटाखा फैक्ट्री में भयंकर ब्लास्ट, 6 लोगों की मौत

हरदा : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है मध्य प्रदेश के हरदा से जहां एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक बड़ा धमाका हुआ। धमाके में 6 लोगों की मौत की खबर है जबकि करीब 40 लोग घायल हुए हैं। इस ब्लास्ट से पूरा शहर हिल गया है। धमाके के बाद भीषण आग ने पटाखा फैक्ट्री को घेर लिया है। जानकारी के अनुसार, आसपास के करीब 50 घर आग की चपेट में आ गए हैं। वहीं, जान बचाने के लिए लोग इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं। फिलहाल, 20 से ज्यादा घायलों को हरदा के जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। आसपास के जिलों की फायर ब्रिगेड गाड़ियां भी हरदा के लिए रवाना हो गई हैं। जानकारी के अनुसार मगरधा रोड स्थित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में सुबह विस्फोट होने के बाद भीषण आग लग गई। फैक्ट्री से उठतीं आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर से ही देखा जा रहा है। सूचना मिलने के बाद मौके पर प्रशासनिक अमला सहित फायर बिग्रेड की गाड़ियां पहुंच गई हैं।

सीएम मोहन यादव ने लिया संज्ञान
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने तत्काल घटना का संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी, डीजी होम गार्ड अरविंद कुमार को हेलीकॉप्टर से हरदा जाने के निर्देश दिए हैं। वहीं, भोपाल और इंदौर में मेडिकल कॉलेज, एम्स और भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने के लिए भी निर्देशित किया गया है। इसके अलावा, इंदौर और भोपाल से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भेजा जा रहा है और राहत कार्यों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Stock Market: मजबूती के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, जानें Sensex-Nifty का हाल

नई दिल्ली: आज भारतीय शेयर बाजार गुरुवार(25 अप्रैल) को बढ़त के साथ बंद हुआ है। सेंसेक्स आज 0.66 फीसदी या 486.50 अंक की बढ़त के आगे पढ़ें »

ऊपर