वित्त मंत्री पद के लिए अरुण जेटली की जगह ले सकते हैं ये भाजपा नेता

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम 7 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे तो उनके साथ कई अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारियां भी सौंपी जाएंगी। सूत्रों के मुताबिक अमित शाह को अगला वित्त मंत्री बनाया जा सकता है। अरुण जेटली ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर पीएम मोदी से खुद को दूसरे कार्यकाल में जिम्मेदारी से दूर रखने की गुजारिश की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बीच नई सरकार के गठन को लेकर मंगलवार शाम को 5 घंटे बैठक हुई। माना जा रहा है कि 30 मई को प्रधानमंत्री मोदी के साथ 65 मंत्री शपथ ले सकते हैं। इनमें 40% नए चेहरे शामिल हो सकते हैं। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 542 में से 303 सीटें जीतकर बहुमत के साथ दोबारा सरकार बनाई। एनडीए को कुल 352 सीटें मिली थीं। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार यानी 30 मई को राष्ट्रपति भवन में यह शपथ दिलाई जाएगी। हालांकि अभी उन नामों की घोषणा नहीं हुई है, जो शपथ लेंगे।

मोदी मंत्रिमंडल में कौन-कौन मंत्री होंगे, इसे लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार शाम प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। यह मीटिंग 5 घंटे तक चली। हालांकि अभी इसकी सूचना नहीं है कि किसे मंत्री बनाया जाएगा। सूत्रों की मानें तो मंत्रियों की लिस्ट लीक न हो इसलिए इसे गोपनीय रखा गया है। मंत्रियों को भी ठीक शपथ ग्रहण से पहले ही बताया जाएगा कि उन्हें शपथ लेनी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rajeev-kumar

राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने सीबीआई जारी करा सकती है वारंट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

मोदी से मिलीं ममता, बंगाल से जुड़े मसले पर हुई चर्चा

पीएम को बंगाल आने का दिया न्योता राज्य के नामकरण को लेकर हुई चर्चा एनआरसी के मुद्दे पर नहीं हुई बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर