वंदे भारत ट्रेन-18 आज ट्रायल के लिए हुई रवाना, यहां से यहां तक चलाई जाएगी

नई दिल्ली : दर्शनार्थियों के लिए भारतीय रेलवे जल्द ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस की सेवाएं शुरू करने जा रही है, जिसके लिए सोमवार से ट्रायल शुरू होगी। आज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को रवाना किया गया है।

वंदे भारत एक्सप्रेस ( ट्रेन-18) ट्रायल के लिए आज सुबह 6:00 बजे प्लैटफॉर्म नंबर- 10 से रवाना की गई। रेलवे से मिली अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सुबह 5:30 बजे ही ट्रेन-18 सेट को प्लैटफॉर्म नंबर- 10 पर लगा दिया गया था। रेलवे के दिल्ली मंडल ने इस ट्रेन के ट्रायल के लिए सुबह 5:55 बजे ही ट्रेन का रूट सेट कर दिया और इस ट्रेन के लिए रास्ता साफ कर दिया। नई दिल्ली से लुधियाना के बीच ट्रेन की रफ्तार 130 किलोमीटर प्रतिघंटा रही।

सुबह 06 बजे वंदे भारत ट्रेन-18 रवाना हुई
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6:00 बजे ट्रायल के लिए रवाना हो गई। इस ट्रेन को सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन से अंबाला तक हर स्टेशन पर ग्रीन सिग्नल ही मिले। वंदे भारत एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 05 मिनट पहले ही लगभग 8:05 बजे अंबाला रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। अम्बाला से ट्रेन लगभग 8:12 बजे रवाना हुई और लुधियाना रेलवे स्टेशन निधार्रत समय सुबह 9:19 बजे पहुंच गई और 2 मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन जम्मू 12:38 बजे पहुंची।

कल होगी वंदे भारत कि वापसी
तकनीकी ट्रायल के बाद अब यह ट्रेन मंगलवार दोपहर को दिल्ली पहुंचेगी। ट्रायल रिपोर्ट के आधार पर इस ट्रेन को चलाने की घोषणा की जाएगी। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक इस ट्रेन की सेवाओं को अगस्त महीने से आम लोगों के लिए शुरू की जाएगी। यदि ट्रायल सफल रहा तो यह ट्रेन अगस्त से चलने लगेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर