रेलवे ने शुरू किया ऑपरेशन थ्रस्ट, यात्रियों को मिलेगा साफ पानी

नई दिल्ली : रेल यात्रियों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने के लिए रेलवे ने ऑपरेशन थ्रस्ट शुरू किया है। इस अभियान के तहत स्टेशनों पर ऐसे लोगों को पकड़ा जा रहा है जो अवैध तौर पर स्टेशनों पर या ट्रेनों में लोकल पीने के पानी का कारोबार कर रहे हैं।

रेलवे यह अभियान पूरे देश में चला रही है और यह इस महीने शुरू किया गया है। दो दिनों में ही रेलवे ने 1,400 से अधिक ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जो लोकल पानी बेच रहे थे। इस अभियान के तहत 69,000 से अधिक गैर मानक की असुरक्षित पानी की बोतल पकड़ी गई हैं। रेलवे की ओर से स्टेशनों पर या ट्रेनों में सिर्फ रेल नीर को बेचने को अनुमति प्रदान की है। यह पानी रेलवे के मानकों के अनुसार पैकेज किया जाता है, लेकिन गर्मी में पानी की मांग अधिक होने पर अवैध वेंडर मोटा मुनाफा कमाने के लिए स्टेशनों व ट्रेनों में अवैध पानी की बिक्री करते हैं।

रेलवे में आरपीएफ के महानिदेशक अरुण कुमार ने बताया कि इस अभियान के तहत पूरे भारत में एक साथ रेड की गई है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य अवैध पानी बेचे जाने पर लगाम लगाना है ताकि यात्रियों को गुणवत्तायुक्त पानी उपलब्ध कराया जा सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

धीरज साहू के राज्यसभा में निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

रांची : कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू को शुक्रवार को एक बड़ी राहत देते हुए झारखंड उच्च न्यायालय ने उनके निर्वाचन को चुनौती आगे पढ़ें »

ऊपर