रेलवे के उपक्रम इरकॉन इंटरनेशनल का जल्द आएगा एफपीओ

नई दिल्ली: रेलवे के उपक्रम इरकॉन इंटरनेशनल की अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम जारी कर सरकार कोष जुटाएगी। प्रस्तावित एफपीओ के तहत ताजा इक्विटी जारी करने के साथ सरकार अपनी हिस्सेदारी भी बेचेगी। सरकार कंपनी में अपनी हिस्सेदारी कम कर 75 प्रतिशत पर लाने पर विचार कर रही है। सरकार की इरकॉन इंटरनेशनल में फिलहाल 89.18 प्रतिशत की हिस्सेदारी है और सेबी के नियमों के मुताबिक इसे घटाकर 75 प्रतिशत पर लाने की आवश्यकता है।

मंत्रिमंडल पहले ही सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी में सरकार की हिस्सेदारी 75 प्रतिशत पर सीमित करने के वित्त मंत्रालय के प्रस्ताव को मंजूरी दे चुका है। वित्त मत्रालय एक अधिकारी ने बताया कि नए इक्विटी शेयर जारी कर धन जुटाने के इरकॉन के प्रस्ताव को देखते हुए सरकार की बिक्री पेशकश (ओएफएस) को स्थगित रखने का फैसला किया गया है। वहीँ कंपनी द्वारा जारी किए जाने वाले नए शेयरों की संख्या के आधार पर हिस्सेदारी में कमी से जुड़ा फैसला किया जाएगा।

रेलवे की इंजीनियरिंग कंपनी इरकॉन शेयर बाजार में पिछले वित्त वर्ष में सूचीबद्ध हुआ और कंपनी ने उस समय आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए 467 करेाड़ रुपये जुटाये थे। शेयर बीएसई में 410.30 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। शुक्रवार को कंपनी का शेयर 381.55 रुपये पर बंद हुआ।

मुख्य समाचार

फिर नामी स्कूल की छात्रा द्वारा आत्महत्या की कोशिश

-स्कूल की तत्परता से बाल -बाल बची छात्रा की जान - 7वीं की छात्रा के पास से बरामद हुआ ब्लेडों का संग्रह कोलकाता : रानीकुठी में स्कूल आगे पढ़ें »

भारती घोष को पुलिस ने रोका, लेडी पुलिस के साथ हुई धक्का – मुक्की

पूर्व मिदनापुर : भाजपा नेता व पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष बुधवार को पूर्व मिदनापुर के खेजुरी में भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के लिए आगे पढ़ें »

बैंकों को एनपीए संकट से उबरेगी सरकार, उठाया ये कदम

नई दिल्ली : बैंकों को एनपीए संकट से उबारने के लिए सरकार नई प्लानिंग कर रही है। इसी कड़ी में अब पब्लिक सेक्टर बैंक यानी आगे पढ़ें »

इस्तीफा वापस नहीं लेने पर अड़े राहुल, 51 सांसदों की मांग भी ठुकराई

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपना इस्तीफा वापस न लेने की जिद पर अड़े हुए हैं। बुधवार को एक बार फिर उन्हें मनाने आगे पढ़ें »

एयर स्ट्राइक के स्ट्रैटेजिस्ट गोयल ‘रॉ’ और कश्मीर मुद्दे के विशेषज्ञ कुमार नये आईबी प्रमुख नियुक्त

नई दिल्ली : भारत सरकार ने बुधवार को देश की सुरक्षा से जुड़ी दो अहम संस्‍थाओं, खुफिया ब्यूरो (आईबी) और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) आगे पढ़ें »

कूलपैड ने ड्यूड्रॉप डिस्प्ले के साथ फोन लॉन्च किया, कीमत 5999 रुपये

नई दिल्ली : भारतीय युवाओं के जरूरतों को ध्यान में रखते हुए वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड कूलपैड ने कूलपैड कूल 3 प्लस लॉन्च किया है। एमटी6761 आगे पढ़ें »

यूएनएससी में भारत की अस्‍थाई सदस्यता का एशिया-प्रशांत समूह ने किया समर्थन

संयुक्त राष्ट्र : केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से दुनिया में भारत की साख लगातार बढ़ रही है। एशिया-प्रशांत समूह आगे पढ़ें »

परिवारवाद को लेकर मायावती के खिलाफ बसपा कार्यकर्ताओं का सांकेतिक प्रदर्शन

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में परिवारवाद का विरोध जताते हुए यहां 12 माल एवन्यू पर स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के सामने कार्यकर्ताओं आगे पढ़ें »

ममता ने भाजपा के मुकाबले के लिए कांग्रेस और माकपा से की एकजुट होने की अपील

कोलकाता : बुधवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा को रोकने के लिए माकपा और कांग्रेस से एकजुट होकर लड़ने की अपील की। आगे पढ़ें »

कंप्यूटर बाबा ने कमलनाथ सरकार से मांगा ड्रोन प्लेन

भोपाल : मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार में नर्मदा न्यास मंडल के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा ने राज्य सरकार से नई डिमांड की है। उन्होंने सचिवालय आगे पढ़ें »

ऊपर