रेनो ने अपना ग्लोबल प्रोडक्ट ट्राइबर लॉन्च किया, जानिए कीमत

प्रियंका तिवारी, नई दिल्ली: रेनो इंडिया ने अपने नए ग्लोबल प्रोडक्ट रेनो ट्राइबर को भारत में लॉन्च किया है। इसे भारतीय बाजार के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है। लॉन्च के मौके पर रेनो के सीईओ थिएरी बोल्लोरे ने कहा कि रेनो के लिए भारत हमेशा से एक महत्वपूर्ण बाजार रहा है। भारत के लिए हम अभी भी नवोदित ब्रांड हैं, फिर भी हम ड्राइव द फ्यूचर की अपनी रणनीतिक योजना के अनुरूप आगे बढ़ रहे हैं और वर्ष 2022 तक अपनी बिक्री को दोगुना करना ही हमारा लक्ष्य है।

रेनो ग्रुप के एग्जीक्यूटिव वाइस-प्रेसिडेंट, कॉर्पोरेट डिजाइन, लॉरेन्स वैन डेन ऐकर ने कहा कि ट्राइबर के साथ हमारा लक्ष्य एक ऐसी कार को डिजाइन करना था, जो हमारे ग्राहकों की अलग-अलग जरूरतों एवं जीवन-शैली के अनुरूप हो। उन्होंने कहा कि यह एक फैमिली कार है। अपनी ड्राइव द फ्यूचर की रणनीतिक योजना के एक हिस्से के रूप में रेनो ने वर्ष 2022 तक 5 मिलियन से अधिक वाहनों के लक्ष्य के साथ बिक्री में 40% से अधिक की वृद्धि को हासिल करने तथा भारत में अगले तीन वर्षों में सालाना बिक्री को दोगुना करते हुए इसे 200,000 यूनिट तक पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। रेनो ट्राइबर का निर्माण चेन्नई संयंत्र में किया जाएगा तथा इसे वर्ष 2019 की दूसरी छमाही में भारतीय बाजार में प्रतिस्पर्धी मूल्य पर बेचा जाएगा।

वहीं इस मौके पर रेनो इंडिया ऑपरेशंस कंट्री सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर वेंकटराम ममिलापल्ले ने कहा कि रेनो ट्राइबर बी-सेगमेंट में सबसे आगे है तथा यह ज्यादा जगह एवं मॉड्यूलरिटी के मामले में स्थिति को बदलकर इसमें नयापन लाएगा। रेनो ट्राइबर की स्लीक एवं टॉट लाइन्स के साथ-साथ इसके थोड़े झुके हुए विंडस्क्रीन एवं रियर विंडो और हल्के से रूफ ड्रॉप के जरिए इसका लुक वाइब्रेंट है। बॉडी-फोल्ड द्वारा यह अधिक स्पष्ट हो जाता है, जो दरवाजे के हैंडल को जोड़ता है और बेहद उत्कृष्टता से तराशे हुए विंग शोल्डर्स तक विस्तृत है। रेनो ट्राइबर का अगला हिस्सा, जिसमें क्रोम और ब्लैक हेडलैंप मास्क में गोल आकार वाले एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स मौजूद है, जो सिग्नेचर रेनो डिजाइन की विशेषता है।

इसमें लोअर ग्लव कंपार्टमेंट, जो रेफ्रिजरेटेड भी है के अलावा 4 लीटर से अधिक की क्षमता वाला अपर ग्लव कंपार्टमेंट भी मौजूद है। रेनो ट्राइबर में 31 लीटर तक की सर्वाधिक क्षमता वाला स्टोरेज कंपार्टमेंट है, जो आमतौर पर समान आकार के हैचबैक की क्षमता से दोगुने से भी अधिक है। रेनो ट्राइबर के 20.32 सेमी (8 इंच) के मल्टीमीडिया टच स्क्रीन में मीडियानेव इवोल्यूशन की सुविधा है, जो मल्टीमीडिया सिस्टम से जुड़ा है। रेनो ट्राइबर में 4 एयरबैग्स लगाए गए हैं, जो ड्राइवर सह-यात्री और सामने की तरफ मौजूद हैं। रेनो ट्राइबर में 1.0 लीटर के 3 सिलेंडर वाले पेट्रोल एनर्जी इंजन से लैस है, जो 96 एनएम टॉर्क के साथ 72पीएस पैदा करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 5 स्पीड इजी-आर एएमटी से जोड़ा जा सकता है। रेनो ट्राइबर की एक्स शोरूम कीमत 5 से 7 लाख के बीच है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर