रेनो जल्द लॉन्च करेगी ट्राइबर, इन कारों को देगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली : फ्रांस की ऑटो कंपनी रेनो भारतीय बाजार में अपनी नई कार लॉन्च करने जा रही है, रेनो की एमपीवी कार ट्राइबर ( ट्राइबर ) जल्द लॉन्च होगी। इसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग डेट 28 अगस्त है। कंपनी नई कार की बुकिंग 17 अगस्त से शुरू करेगी।

इसकी कीमत 5 से 7 लाख रुपए के बीच होगी, इस कार से मारुति स्विफ्ट को कड़ी टक्क।र मिलेगी। रेनो ने इसे बजट एमपीवी का नाम दिया है। यह 7 सीटर एमपीवी है, जिसमें पुश बटन स्टाटर्ट की सुविधा है। माना जा रहा है कि रेनो भारतीय बाजार में साल 2022 तक दो नए मॉडल्स लॉन्चा करेगी, जिसमें एक इलेक्ट्रिक कार होगी।

कंपनी के मुताबिक रेनो इंडिया 4 मीटर से कम के कई मॉडल लॉन्चए करेगी, जिससे कंपनी की बाजार हिस्सेदारी बढ़कर 5 फीसदी हो जाएगी। रेनो इंडिया के एमडी वेंकटराम मामिल्लापाल्ले ने बताया कि हम 2022 तक इलेक्ट्रिक वाहनों के खंड में उतरेंगे। हम तब एक और कार लॉन्चर करेंगे, जिसका कोडनाम एचबीसी है।

चीन में भी क्विड की लौन्चिंग
रेनो ने क्विड मॉडल को भारत और चीन के लिए विकसित किया था, जबकि भारतीय क्विड पेट्रोल से चलती है। चीन में क्विड इलेक्ट्रिक कार है। भारतीय कार बाजार में 75 फीसदी कारें चार मीटर से कम लंबाई की हैं, रेनो इंडिया इसी खंड में उतरना चाहती है।

कारें एक्स पोर्ट कर रही कंपनी
कंपनी अपने फ्रांस समूह भारत से सालाना 19 करोड़ यूरो के ऑटो कंपोनेंट का आयात करती है। इसके अलावा, यहां के रेनो निसान संयुक्त उद्यम के संयंत्र में बनी कारों का भी एक्सकपोर्ट किया जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

punjab

पंजाब में 4 खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार जब्त

चंडीगढ़ : विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थकों द्वारा पंजाब को दहलाने की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। पंजाब पुलिस ने रविवार को तरनतारन के आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर