रेनो क्विड ने 3 लाख यूनिट की बिक्री की

नई दिल्ली : भारत में कारों के सर्वप्रमुख यूरोपीय ब्रांड रेनो ने आज अपने फ्लैगशिप ब्रांड क्विड द्वारा भारत में 3 लाख यूनिट की बिक्री की उपलब्धि को हासिल किए जाने की घोषणा की। रेनो क्विड ने भारत में छोटी कारों के सेगमेंट की संरचना को बड़े पैमाने पर परिवर्तित किया है। भारत में रेनो ब्रांड के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के साथ-साथ रेनो क्विड ‘मेक इन इंडिया’ की सफलतम कहानियों में से है तथा रेनो इंडिया के लिए बिक्री की संख्या को बढ़ाने वाला साबित हुआ है।

रेनो क्विड दरअसल आकर्षक, अभिनव एवं बेहद किफायती कारों के निर्माण की अवधारणा पर आधारित है और साथ ही अब यह छोटी कारों के सेगमेंट में भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक बन गया है। तीव्रगति से ग्राहकों के बढ़ते आधार के जरिए इसने सफलतापूर्वक अपने लिए एक जगह बना ली है तथा हाल के दिनों में छोटी कारों के सेगमेंट में सबसे सफल लॉन्च में से एक रहा है। रेनो क्विड विशेष प्रकार के उपकरणों एवं सुविधाओं से सुसज्जित है, जिसने इस सेगमेंट को नए सिरे से परिभाषित किया है। इन सुविधाओं के अंतर्गत 7 इंच की टचस्क्रीन मीडिया एनएवी प्रणाली, डिजिटल उपकरणों का समूह, वन-टच लेन चेंज इंडिकेटर, रेडियो स्पीड पर निर्भर वॉल्यूम कंट्रोल, लोड लिमिट के साथ प्री-सेन्स सीट बेल्ट प्रीटेंशनर्स तथा 300 लीटर क्षमता वाला बूट स्पेस शामिल हैं।
रेनो क्विड न केवल बाहर से एसयूवी की तरह दिखता है, बल्कि बेहद दमदार और व्यावहारिक लाभ भी प्रदान करता है। उंची सिटिंग पोजिशन की वजह से आगे की सड़क का उत्कृष्ट दृश्य मिलता है, जिससे गाड़ी को कुशलता से चलाना बेहद आसान हो जाता है।

180 मिमी के ऊँचें ग्राउंड क्लीयरेंस की वजह से यह भारतीय सड़कों के लिए सबसे व्यावहारिक विकल्प बन जाता है। रेनो क्विड ‘मेक इन इंडिया’ के तहत कार ऑफ द ईयर के 10 पुरस्कारों सहित 32 ऑटोमोबाइल पुरस्कार भी प्राप्त किए हैं। रेनो इंडिया की ओर से क्विड की सुरक्षा सुविधाओं को पहले से बेहतर बनाया गया है तथा नई क्विड को पैदल यात्री सुरक्षा सहित उन्नत सुरक्षा नियमों के अनुरूप बनाया गया है और ग्राहकों के लिए कीमतों में वृद्धि के बगैर नियमन की समय-सीमा से पहले ही ऐसा किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बार्सिलोना से करार खत्‍म करना चाहते हैं मेसी

बार्सिलोना : अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी (33) ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को छोड़ने का मन बना लिया है। टीम के साथ उनका आगे पढ़ें »

कोहली से नहीं, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजाे से करो मेरी तुलना : बाबर आजम

कराची : पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम भारतीय कप्तान विराट कोहली से लगातार तुलना से उकता गए हैं और उनका कहना है आगे पढ़ें »

ऊपर