रेड जोन में भी डिलीवरी देंगी ई कॉमर्स कंपनियां

नई दिल्ली : देश में लॉकडाउन का चौथा चरण आज से शुरू हो गया है, सरकार ने गतिविधियों में कई तरह की छूट दी है। इस बीच ऑनलाइन कंपनियों ने देश के शीर्ष ई–कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स ने रेड जोन में भी सामानों की बिक्री के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। के रेड जोन में अमेजन व फ्लिपकार्ट से ग्राहक नॉन-एसेंशियल सामानों की खरीद कर सकते हैं। हालाँकि अभी राज्य सरकारों के निर्देश आने बाकी हैं।

फ्लिपकार्ट के एक प्रवक्ता ने बयाया कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी अधिसूचित जोन के ग्राहकों को सभी तरह के सामान की बिक्री की अनुमति देने के फैसले का स्वागत किया है। केंद्र सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के बाद राज्यों के निर्देशों का इंतजार है। वहीं अमेजन इंडिया ने कहा कि भारत सरकार की अधिसूचना का स्वागत है, इससे ई – कॉमर्स कंपनियां सेफ्टी और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ व्यापक श्रेणी के उत्पादों की डिलिवरी कर सकेंगी। दोनों कंपनियों ने कहा है कि सर्विस के दौरान कर्मचारियों एवं ग्राहकों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पूर्व की सरकारों का मंत्र था ‘पैसा हजम, परियोजना खत्म’ : मोदी

ऐसे लोग बिहार का हित नहीं सोच सकते लेकिन राजग आत्मनिर्भर बिहार बनाने का संकल्प लेकर खड़ा है दरभंगा : दरभंगा में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) आगे पढ़ें »

दिल्‍ली में 1 नवंबर से नहीं खुलेंगे स्‍कूल, अगले आदेश तक बंद : मनीष सिसोदिया

नई दिल्‍ली : देश की राजधानी दिल्ली में 1 नवंबर से 12वीं तक के स्कूल नहीं खुलेंगे। कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के आगे पढ़ें »

ऊपर