रिलायंस के शेयर 7 साल के शीर्ष पर

मुंबईःरिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार सेवा इकाई रिलायंस जियो के 1 अप्रैल से निःशुल्क सेवाएं समाप्त करने की घोषणा से बुधवार को कंपनी के शेयर 10.97 प्रतिशत चढ़कर सवा सात साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया जिससे उसका बाजार पूंजीकरण भी 38,760.80 करोड़ रुपये बढ़ गया। मंगलवार को 1,088.25 पर बंद हुए कंपनी के शेयर बुधवार को कारोबार के दौरान 1212 रुपये तक पहुंच गए और कारोबार की समाप्ति पर यह 1,207.65 रुपये पर बंद हुए जो 25 नवंबर 2009 के बाद का उच्चतम स्तर है। आरआईएल बुध्वार को सेंसेक्स में सबसे अधिक मुनाफा कमाने वाली कंपनी रही। इसका बाजार पूंजीकरण भी बढ़कर 3,91,744.88 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। गत दिवस उसका बाजार पूंजीकरण 3,52,984.08 करोड़ रुपये रहा था। लांचिंग के 170 दिन के भीतर 10 करोड़ से ज्यादा ग्राहक आधार तैयार कर चुकी कंपनी की इस घोषणा के बाद 01 अप्रैल से आमदनी में जबरदस्त इजाफे की उम्मीद में उसके शेयर 10.97 प्रतिशत उछल गये।

सेंसेक्स लगातार पांचवें दिन चढ़ा
मुंबईः लगातार पाचवें दिन बुधवार को घरेलू शेयर बाजारों में तेजी जारी रही। यह लगातार पांचवां सत्र है जब सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में तेजी रही। सूचकांक में बड़ा भारांश रखने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज में अच्छी तेजी और गुरुवार को फरवरी के डेरिवेटिव्स अनुबंधों के समापन से पहले सौदों को पूरा करने के लिये की गयी लिवाली से सेंसेक्स 103 अंक से अधिक की उछाल लेकर बंद हुआ रिलायंस जियो की शुल्क योजना की घोषणा के बाद कंपनी के शेयर में मजबूती आयी है। पिछले चार सत्रों में सेंसेक्स 606.03 अंक मजबूत हो चुका है।  यह 0.36 प्रतिशत की बढ़त के साथ 28,864.71 अंक पर बंद हुआ। पिछले वर्ष आठ सितंबर के 29,045.28 के स्तर के बाद यह सेंसेक्स का उच्चतम स्तर है। एनएसई निफ्टी भी 19.05 अंक की तेजी के साथ 8,926.90 अंक पर बंद हुआ।

मुख्य समाचार

अगर ट्रंप का दावा सही तो मोदी ने देश को दिया धोखा : राहुल

नई दिल्ली : भारत की राजनीति में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर पर मध्यस्थता वाले बयान के बाद से ही खलबली मची हुई है। आगे पढ़ें »

Donald Trump Statement, Indo-Pak Mediation

अमेरिका ने भारत-पाक मुद्दे पर ट्रंप के बयान का किया बचाव, एस जयशंकर ने भी दिया जवाब

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच ''मध्यस्थता" के लिए तैयार होने की बात सोमवार को व्हाइट आगे पढ़ें »

दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगा यह कैरेबियाई खिलाड़ी…

पाेलार्ड भी टीम में बारबाडोसः दिग्गज फिरकी गेंदबाज सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के शुरआती दो मैचों के लिए विंडीज आगे पढ़ें »

shraddha kapoor

स्ट्रीट डांसर 3D  के सेट पर घायल हुई  श्रद्धा कपूर…

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और वरुण धवन एकसाथ फिल्म स्ट्रीट डांसर 3D में नजर आएंगे और इसके लिए श्रद्धा जमकर परिश्रम कर रही आगे पढ़ें »

बांग्‍लादेश सीरीज के पहले मैच के बाद रिटायर होगा श्रीलंका का यह दिग्गज गेंदबाज

कोलंबोः श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसित मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा आगे पढ़ें »

आरटीआई बिल संशोधन पर सोनिया ने उठाए सवाल, कहा- खत्म होगी आयोग की आजादी

नई दिल्ली : सूचना का अधिकार बिल के संशोधन को लेकर सोमवार को लोकसभा में जम कर बहस हुई लेकिन पक्ष-विपक्ष के बीच चली गहमा-गहमी आगे पढ़ें »

jagan-mohan-reddy

आंध्र प्रदेश प्राइवेट नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला पहला राज्य बना

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश प्राइवेट नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद आगे पढ़ें »

17 विमानों को फिर से परिचालन में लाएगी एयर इंडिया

नयी दिल्लीः लंबे समय से परिचालन से बाहर 17 विमानों को एअर इंडिया की अक्टूबर अंत तक वापस परिचालन में लाने की योजना है। सरकारी आगे पढ़ें »

prabhas and sharddha in film sahoo poster

श्रद्धा और प्रभास के इस फिल्म का रोमांटिक पोस्टर हुआ रिलीज

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता प्रभास और अभिनेत्री श्रद्धा कपूर की आने वाली चर्चित फिल्‍म 'साहो' का नया रोमांटिक पोस्टर दर्शकों के सामने आया है। बॉलीवुड आगे पढ़ें »

ISRO-Misson_Aditya_L1

सूर्य मिशन की तैयारियों में जुटा इसरो, 2020 तक हो सकती है लॉन्चिंग

नई दिल्ली : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो)मिशन चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण अब मिशन सूर्य की तैयारी में है। इसरो के सूर्य के अध्ययन को आगे पढ़ें »

ऊपर