रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की बैठक के बाद घरेलू शेयर बाजारों में आई जबरदस्त तेजी

मुंबई : रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की बैठक के बाद जारी बयानों से आज घरेलू शेयर बाजारों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली और बीएसई का सेंसेक्स 550 अंक तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 150 अंक से अधिक चढ़ गया। अनुकूल मौद्रिक नीति की उम्मीद में बाजार में सुबह से ही लिवाली चल रही थी। सेंसेक्स 283.47 अंक चढ़कर 37,946.80 अंक पर खुला और लगातार 200 अंक से अधिक की बढ़त में था। रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांता दास के बयान के बाद सेंसेक्स का ग्राफ अचानक तेजी से और ऊपर गया और यह 550 अंक से अधिक चढ़कर 38,221.40 अंक पर पहुँच गया। निफ्टी भी 84.05 अंक की बढ़त में 11,185.70 अंक पर खुलने के बाद 150 अंक की अधिक की बढ़त बनाता हुआ 11,256.80 अंक पर पहुँच गया। आईटी, टेक, बैंकिंग, वित्त और रियलिटी समूहों में अधिक तेजी देखी गई। आरबीआई के बैंकिंग तंत्र को मजबूत बनाने, डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने और आवास क्षेत्र को मजबूत करने का उपायों का बाजार पर सकारात्मक असर रहा। चौतरफा लिवाली के बीच मझौली और छोटी कंपनियों में भी निवेशकों ने पैसा लगाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नहीं टाला जाएगा बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली : शीर्ष न्यायालय ने बिहार विधानसभा चुनाव को टालने से साफ इनकार कर दिया है। न्यायालय ने शुक्रवार को कोरोना वैश्विक महामारी के आगे पढ़ें »

आईपीएल मैच में धीमी ओवर रेट के लिये कोहली पर लगा 12 लाख का जुर्माना

दुबई: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिये आगे पढ़ें »

ऊपर