ये बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ते कार लोन

नई दिल्ली : त्योहारी सीजन में डिस्काउंट का फायदा उठाते हुए लोग अधिक खरीदारी कर लेते हैं। घर, कार की बुकिंग भी लोग त्योहारों पर खुब करते हैं। इस त्योहारी सीजन में भी कार की खरीदारी के लिए कार लोन को बैंकों ने आसान बना दिया है। इसकी अवधि आम तौर पर 3.5 साल होती है। कुछ बैंक कार लोन चुकाने के लिए 7 साल तक का वक्तक देते हैं।

आपको बता दें कि कार लोन की अवधि जितनी अधिक होती है, ईएमआई का भार मंथली उतना ही कम होता है। हालाँकि यह ध्यान रखना जरूरी भी है कि आप कार लोन की जितनी अधिक लेते हैं, ब्याोज भी आपको उतना ही अधिक देना होगा। हालाँकि कार ऐसा एसेट्स है, जिसका मूल्यर बड़ी तेजी से घटता है। इसलिए बड़ा लोन लेना समझदारी नहीं है।

आप कम अवधी के लिए कार लोन ले रहे हैं तो ईएमआई आपको अधिक चुकानी होगी। ईएमआई का समय पर भुगतान करें, अन्यथा आपकी क्रेडिट रिपोर्ट पर बुरा असर पड़ेगा। लोन की राशि पर भी कुछ शर्तें लागू होती हैं। कर्जदाता बैंक कार की एक्सी-शोरूम जितनी रकम फाइनेंस करते हैं, वहीं कुछ कर्जदाता 80 फीसद तक लोन देते हैं। कार लोन लेने के लिए आपको प्रोसेसिंग फीस और दूसरे चार्जेज भी देने होते हैं।

इन बैंको से ले सकते हैं सस्ते कार लोन
बैंक ब्याज दर
ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स 8.30-8.75
बैंक ऑफ बड़ौदा 8.65-10.40
इलाहाबाद बैंक 8.65-10.90
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया 8.65-11.05
केनरा बैंक 8.70-9.25
पंजाब एंड सिंध बैंक 8.75
बैंक ऑफ महाराष्ट्रक 8.75-10.25
यूको बैंक 8.85-8.95
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 8.85-8.95
पंजाब नेशनल बैंक 8.90-9.35
स्टेबट बैंक ऑफ इंडिया 8.90-9.60
इंडियन बैंक 9
इंडियन ओवरसीज बैंक 9

शेयर करें

मुख्य समाचार

bill

नागरिकता विधेयक वापस लेने की मांग को लेकर वैज्ञानिकों, विद्वानों ने याचिका पर हस्ताक्षर किए

नयी दिल्ली : लोकसभा में पारित नागरकिता संशोधन विधेयक को वर्तमान स्वरूप को वापस लेने की मांग को लेकर एक हजार से अधिक वैज्ञानिकों और आगे पढ़ें »

रूस पर लगे खेल प्रतिबंध को पुतिन ने बताया राजनीति से प्रेरित,कहा आंकड़े गलत

पेरिस : लुसाने में वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) की कार्यकारी समिति की बैठक में गलत आंकड़े देने के आरोप में रूस पर चार साल आगे पढ़ें »

ऊपर