ये बैंक एफडी पर दे रहे हैं अच्छा रिटर्न

नई दिल्ली : फिक्स्ड डिपॉजिट निवेश का अच्छा और सुरक्षित जरिया है। जो निवेशक म्युचुअल फंड में निवेश से जुड़ा जोखिम नहीं उठाना चाहते, उनके लिए एफडी अच्छा विकल्प है। बैंक वैसे तो ब्या ज दरों में कमी कर रहे हैं, लेकिन कुछ बैंक ऐसे हैं जो अभी भी अधिक जमा दरों की पेशकश कर रहे हैं। सीनियर सिटिजन को भारतीय स्टेअट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक और एक्सिस बैंक आम नागरिक की तुलना में 0.5 फीसद अधिक ब्या ज की पेशकश कर रहे हैं।

आरबीआई द्वारा रेपो रेट में कटौती के बाद से सभी बैंक जमा दरों में लगातार कटौती कर रहे हैं। इससे फिक्ड्के डिपॉजिट में निवेश करने वाले निवेशकों की कमाई घट सकती है। सीनियर सिटिजन फिक्ड्सभी डिपॉजिट में 7 दिन से लेकर 10 साल तक के लिए निवेश कर सकते हैं। फिक्ड्ि डिपॉजिट से निवेशक मैच्योमरिटी से पहले भी निकासी कर सकते हैं।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक अभी 1 साल से 10 साल तक के फिक्ड्े ल डिपॉजिट पर सीनियर सिटिजन को 4.5 फीसद से 8.50 फीसद की जमा दर की पेशकश कर रहा है। यह दरें 21 अगस्तस से लागू है। एक से दो साल के फिक्ड्करड डिपॉजिट पर बैंक 8.50 फीसद ब्यासज दे रहा है। डीसीबी बैंक फिक्ड्डि डिपॉजिट पर बचत खाते की तुलना में ज्या दा ब्यांज दे रहा है। वरिष्ठी नागरिकों के लिए यह बैंक 5.90 फीसद से 8.50 फीसद तक की जमा दरों की पेशकश कर रहा है। 3 साल के फिक्ड्से डिपॉजिट पर डीसीबी बैंक सबसे अधिक, 8.50 फीसद का ब्या3ज दे रहा है।
बड़े बैंकों की तुलना में स्मॉाल फाइनेंस बैंक बचत खाते और फिक्ड् डिपॉजिट पर अधिक ब्यालज देते हैं। एयू स्मॉसल फाइनेंस सीनियर सिटिजन के लिए 15 महीना एक दिन से लेकर डेढ़ साल के फिक्ड्य डिपॉजिट पर सबसे अधिक 8.60 फीसद ब्याडज की पेशकश कर रहा है। दो साल एक दिन से लेकर तीन साल तक के लिए एयू स्मॉेल फाइनेंस बैंक 8.50 फीसद ब्याकज की पेशकश कर रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

delhi

दिल्ली के इस मेट्रो स्टेशन पर लगा देश के गद्दारों को गोली मारने का नारा, 6 हिरासत में

नयी दिल्ली : दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर एक ट्रेन में और राजीव चौक स्टेशन पर शनिवार को कुछ युवाओं ने संशोधित नागरिकता कानून आगे पढ़ें »

ट्रेडमिल पर किए जाने वाले इन खास एक्सरसाइजेज के बारे में नहीं जानती होंगी आप, पढ़ें

नई दिल्ली : आम तौर पर लोग सोचते हैं, ट्रेडमिल का इश्तेमाल सिर्फ दौड़ने के लिए किया जाता है। इससे वजन कम होता है और आगे पढ़ें »

modi

पीएम मोदी ने प्रयागराज में दिव्यांग उपकरण बांटे, चित्रकुट में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की रखी नींव

pakistan

पाकिस्तान में ट्रेन और बस की टक्कर में 20 लोगों की मौत, 60 से ज्यादा घायल

सुप्रीम कोर्ट के फटकार के बाद एयरटेल ने चुकाए 8,004 करोड़ रुपये एजीआर

chidambaram

कन्हैया के समर्थन में आए चिदंबरम, दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कही यह बात

meghalaya

मेघालय में सीएए को लेकर झड़प में एक की मौत, शिलांग में कर्फ्यू, छह जिलों में इंटरनेट बंद

police

दिल्ली हिंसा : यूपी पुलिस की तर्ज पर अब दिल्ली पुलिस भी दंगाइयों से वसुलेगी जुर्माना

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार

चेहरे के कई हिस्सों में होते हैं वाइटहेड्स, जानिए क्या है कारण

ऊपर