ये कार कंपनियां दे रही है भारी डिस्काउंट, जानिए किस पर क्या है ऑफर

नई दिल्ली : स्लोडाउन और नई कारों के लॉन्च के कारण देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की बिक्री को झटका लगा है। इन्वेंटरी भरी हुई है और बीएसवीआई नियमों की डेडलाइन करीब आ रही है। यही वजह है कि मारुती सबसे बड़ा डिस्काउंट ऑफर दे रही है। मारुति के एरेना डीलरशिप से कार खरीदने पर ग्राहकों को 1 लाख रुपए तक का फायदा मिल सकता है। मारुति का यह ऑफर ज्यादातर डीजल वेरिएंट्स के लिए है, क्योंकि1 अप्रैल, 2020 से इन्हें बंद कर दिया जाएगा।

मारुति ब्रेजा पर डिस्काउंट
मारुति ब्रेजा की बिक्री को पिछले दिनों डाउन थी लेकिन अब बिक्री ने फिर से रफ्तार पकड़ी है। अगस्त महीने में ब्रेजा की बिक्री में मासिक आधार पर 34. 08 फीसदी की ग्रोथ हुई। स्लोडाउन के बाद भी 34 फीसदी की रिकवरी अच्छी मानी जा रही है। ब्रेजा की बिक्री को बढ़ाने के लिए कंपनी ने कार पर ऑफर पेश किया है, खरीदारों को इस पर 1.01 लाख रुपए तक का फायदा होगा। इसमें 50 हजार रुपए का सीधा डिस्काउंट है। वहीं, 20 हजार रुपए तक एक्सचेंज बेनिफिट, 10 हजार रुपए तक कॉरपोरेट छूट और 5 साल की वारंटी ऑफर की गई है।

डिजायर पर भी ऑफर
स्विफ्ट डिजायर मारुति की बेस्ट सेलिंग कार है। अगस्त में डिजायर की बिक्री में 2. 72 फीसदी का मामूली इजाफा हुआ। बिक्री बढ़ाने के लिए पेट्रोल-डीजल वेरिएंट पर भारी ऑफर दे रही है। डिजायर के पेट्रल वर्जन पर 30 हजार रुपए का डिस्काउंट, 20 हजार रुपए का एक्सचेंज बेनिफिट और 5 हजार रुपए तक का कॉरपोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है। डीजल वेरिएंट पर 35 हजार रुपए तक डिस्काउंट, 20 हजार रुपए के एक्सचेंज बेनिफिट, 10 हजार रुपए कॉरपोरेट डिस्काउंट और 5 साल की वारंटी ऑफर की गई है।

स्विफ्ट पर भी ऑफर
स्विफ्ट की बिक्री में कुछ समय से गिरावट आ रही है। स्विफ्ट अभी भी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबेक कार है। स्विफ्ट के पेट्रोल वर्जन पर 25 हजार रुपए का डिस्काउंट, 20 हजार रुपए के एक्सचेंज बेनिफिट, 5 हजार रुपए का कॉरपोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है, जबकि डीजल वेरिएंट पर 30 हजार रुपए डिस्काउंट, 20 हजार रुपए एक्सचेंज बेनिफिट और 10 हजार रुपए कॉरपोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है। साथ ही डीजल वेरिएंट पर 5 साल की वारंटी भी है।

ऑल्टो पर भी छुट
मारुति की छोटी कारों में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार ऑल्टो और ऑल्टो के10 पर भी जबरदस्त ऑफर है। कुछ समय से ऑल्टो की बिक्री में गिरावट आई है। स्लोडाउन का नुकसान सबसे ज्यादा छोटी गाड़ियों को ही हुआ। अगस्त में ऑल्टो की बिक्री सालाना आधार पर 54. 48% कम रही थी। कंपनी ने ऑल्टो और ऑल्टो के10 पर डिस्काउंट ऑफर किया है। दोनों मॉडल के पेट्रोल वेरिएंट पर 40 हजार रुपए का डिस्काउंट, 20 हजार रुपए के एक्सचेंज बेनिफिट और 5 हजार रुपए का कॉरपोरेट डिस्काउंट मिल रहा है।

सेलेरियो पर भी छुट
स्लोडाउन का असर मारुति की दूसरी कारों पर भी है। मारुति सेलेरियो की अगस्त में बिक्री लगभग आधी हो गई है। अब कंपनी इससे निकलने के लिए सेलेरियो पर 40 हजार रुपए का डिस्काउंट, 20 हजार रुपए का एक्सचेंज बेनिफिट और 5 हजार रुपए का कॉरपोरेट डिस्काउंट दे रही है।

इको पर भी ऑफर
मारुति ईको अकेली कार है, जिसकी बिक्री में तेजी देखने को मिली है। सालाना आधार पर अगस्त में ईको की बिक्री पॉजिटिव रही है। कंपनी ने 7-सीटर ईको पर भी ऑफर पेश किया है। इसमें 25 हजार रुपए डिस्काउंट, 20 हजार रुपए एक्सचेंज बेनिफिट, 5 हजार रुपए कॉरपोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है। वहीं, 5-सीटर ईको पर 15 हजार रुपए का डिस्काउंट, 20 हजार रुपए का एक्सचेंज बेनिफिट और 5 हजार रुपए का कॉरपोरेट डिस्काउंट मिल रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर