यूएसआईबीसी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए पीएम मोदी से कार्यबल बनाने को कहा

नयी दिल्ली : अमेरिका भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) ने कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए भारत सरकार की पूरी मदद करने का भरोसा जताते हुए कहा है कि इस संकट का मुकाबला करने के लिए सरकार के अधीन एक कार्यबल बनाने की जरूरत है। यूएसआईबीसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे एक पत्र में कहा है कि वह कोरोना वायरस महामारी से लड़ने में भारत सरकार की पूरी मदद करने के लिए तैयार है। भारत ने कोरोना वायरस महामारी के चलते 21 दिनों के लिए देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया है।
इससे समूहों के बीच बैठेगा तालमेल
यूएसआईबीसी ने अपनी सिफारिशों में वाणिज्य मंत्रालय, इनवेस्ट इंडिया या किसी अन्य सरकारी विभाग के तहत एक कार्यबल की स्थापना का सुझाव दिया है, ताकि इस समय जरूरी संसाधनों, आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं तथा तकनीकी क्षमताओं के लिए औद्योगिक समूहों के बीच तालमेल बनाया जा सके। परिषद ने कहा है कि कारोबार को आसान बनाने और महत्वपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला को बनाए रखने के लिए तत्काल और तेजी से प्रतिक्रिया की जरूरत है।
राहत योजना बनाना जरूरी
यूएसआईबीसी ने यह भी कहा है कि कम से कम आर्थिक नुकसान और तेजी से भरपाई के लिए मौद्रिक और राजकोषीय राहत पैकेज तैयार करना, और संकट के बाद तेजी से वापसी के लिए राहत योजना बनाना जरूरी है। पत्र पर भारत में कारोबार करने वाली अमेरिकी कंपनियों के इस फोरम के चेयरमैन एवं निवेश कंपनी नूवीन के चेयरमैन विजय आडवाणी और इसकी अध्यक्ष निषा विस्वाल के हस्ताक्षर हैं। पत्र पर भारत में कारोबार करने वाली अमेरिकी कंपनियों के इस फोरम के चेयरमैन एवं नूवीन के चेयरमैन विजय आडवाणी और इसकी अध्यक्ष निषा विस्वाल के हस्ताक्षर हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टॉस विवाद पर बोले संगकारा- मैं जीता था लेकिन धोनी आवाज नहीं सुन पाए तो दोबारा सिक्का उछाला गया

नयी दिल्‍ली : भारत-श्रीलंका के बीच 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में दोबारा टॉस कराने के मामले में अब जाकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा आगे पढ़ें »

ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा

लंदन : विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 आगे पढ़ें »

ऊपर