यह प्लान आपको दिलाएगी क्रेडिट- डेबिट कार्ड कैरी करने से मुक्ति

नई दिल्ली : डिजिटल ट्रांजैक्शन के दौर में अधिकांश लोगों के पास एक से ज्यादा डेबिट, क्रेडिट कार्ड हैं। वर्ष 2016 में नोटबंदी के बाद से दुनिया डिजिटल ट्रांजैक्शेन की ओर बढ़ गई है। किसी खरीदारी के बाद या तो कार्ड से पेमेंट करते हैं या मॉबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं। डेबिट और क्रेडिट से पेमेंट करना आसान है, लेकिन खो जाने पर आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कार्ड ब्लाक कराने को लेकर टेंशन फ्री रहने के लिए आपको कार्ड प्रोटेक्शन प्लान (सीपीपी) लेना होगा।

सीपीपी कैसे करता है काम
खो जाने पर इमरजेंसी ट्रैवल, होटल और नकदी की व्य वस्थान होगी। प्रीमियम और प्लैटिनम मेंबर को और क्लासिक मेंबर को कार्ड के खोने या चोरी होने की दशा में अलग-अलग राशि है। साथ ही आपको कार्ड के खोने या चोरी होने के 15 दिन पहले से फिशिंग और ऑनलाइन फ्रॉड का कवर उपलब्धर कराया जाता है। बीमा आपकी इमरजेंसी यात्रा का ध्यान रखता है और अगर आपने कार्ड सुरक्षा योजना ली है तो बैंक या बीमाकर्ता आपके लिए एक यात्रा टिकट बुक करेंगे। वहीं होटल बिल आदि को भी योजना के तहत सुरक्षा दी जाती है। एसबीआई कार्ड सुरक्षा योजना के तहत 1.6 लाख रुपये तक के होटल बिल देता है। 1.6 लाख रुपये तक की यात्रा सहायता भी दी जाती है।

इस योजना का लाभ आप परिवार के सदस्य भी ले सकते हैं। एसबीआई के प्रीमियम कार्ड सुरक्षा योजना में आप अपने जीवनसाथी का नामांकन कर सकते हैं। एसबीआई के प्लेटिनम कार्ड सुरक्षा योजना में आप अपने परिवार के 4 सदस्यों (पति / पत्नी और माता-पिता) को नामांकित कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘ दिल्ली व मुम्बई सहित 6 शहरों की उड़ान इस सप्ताह तक अपरिवर्तित ’

  कोलकाता : अक्टूबर महीने के पहले सप्ताह तक दिल्ली व मुम्बई सहित 6 शहरों की उड़ानों के लिए सितंबर का शेड्यूल ही फॉलो किया जाएगा। आगे पढ़ें »

सुशांत को नहीं दिया गया था जहर, एम्स ने किया दावा

नई दिल्ली: एम्स के मेडिकल पैनल द्वारा सीबीआई को सौंपी गई रिपोर्ट ने यह स्पष्ट कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत को जहर नहीं दिया आगे पढ़ें »

ऊपर