यह प्लान आपको दिलाएगी क्रेडिट- डेबिट कार्ड कैरी करने से मुक्ति

नई दिल्ली : डिजिटल ट्रांजैक्शन के दौर में अधिकांश लोगों के पास एक से ज्यादा डेबिट, क्रेडिट कार्ड हैं। वर्ष 2016 में नोटबंदी के बाद से दुनिया डिजिटल ट्रांजैक्शेन की ओर बढ़ गई है। किसी खरीदारी के बाद या तो कार्ड से पेमेंट करते हैं या मॉबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं। डेबिट और क्रेडिट से पेमेंट करना आसान है, लेकिन खो जाने पर आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कार्ड ब्लाक कराने को लेकर टेंशन फ्री रहने के लिए आपको कार्ड प्रोटेक्शन प्लान (सीपीपी) लेना होगा।

सीपीपी कैसे करता है काम
खो जाने पर इमरजेंसी ट्रैवल, होटल और नकदी की व्य वस्थान होगी। प्रीमियम और प्लैटिनम मेंबर को और क्लासिक मेंबर को कार्ड के खोने या चोरी होने की दशा में अलग-अलग राशि है। साथ ही आपको कार्ड के खोने या चोरी होने के 15 दिन पहले से फिशिंग और ऑनलाइन फ्रॉड का कवर उपलब्धर कराया जाता है। बीमा आपकी इमरजेंसी यात्रा का ध्यान रखता है और अगर आपने कार्ड सुरक्षा योजना ली है तो बैंक या बीमाकर्ता आपके लिए एक यात्रा टिकट बुक करेंगे। वहीं होटल बिल आदि को भी योजना के तहत सुरक्षा दी जाती है। एसबीआई कार्ड सुरक्षा योजना के तहत 1.6 लाख रुपये तक के होटल बिल देता है। 1.6 लाख रुपये तक की यात्रा सहायता भी दी जाती है।

इस योजना का लाभ आप परिवार के सदस्य भी ले सकते हैं। एसबीआई के प्रीमियम कार्ड सुरक्षा योजना में आप अपने जीवनसाथी का नामांकन कर सकते हैं। एसबीआई के प्लेटिनम कार्ड सुरक्षा योजना में आप अपने परिवार के 4 सदस्यों (पति / पत्नी और माता-पिता) को नामांकित कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बाहरी लोगों को नागरिकता, 25 साल तक मतदान का अधिकार नहीं -शिवसेना

नई दिल्ली : केंद्रिय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश कर दिया है। इस बिल को लेकर देशभर में आगे पढ़ें »

सीआरपीएफ कैंप में सिपाही ने कमांडर को मारी गोली,खुद को भी उड़ाया

रांची : झारखंड की राजधानी रांची से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां खेलगांव में सीआरपीएफ कैंप में सोमवार सुबह फायरिंग की गयी है आगे पढ़ें »

momota

पश्चिम बंगाल सबसे कम भ्रष्ट राज्यों में से एक के रूप में उभरा के : ममता बनर्जी

कर्नाटक उपचुनाव नतीजे : भाजपा 12 सीटों पर आगे,कांग्रेस ने मानी हार

भारतीय कंपनियों द्वारा विदेशी बाजारों से लिए गए कर्ज की राशि हुई दोगुनी

rahman

बलात्कारियों को मारने के बदले जिंदगी भर जेल में सड़ने के लिए छोड़ देना चाहिए : वहीदा रहमान

पंचायतों में बनेगा ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’,सरकार का गांवों की तरफ रुख

sonia

73 की हुईं सोनिया गांधी, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी बधाई

पेश हुआ नागरिक संसोधन बिल, शाह बोले- बिल अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं

muzffarpur

दुष्कर्म में नाकाम रहने पर पड़ोसी ने युवती को लगाई आग, डॉक्टर ने कहा- बचना मुश्किल

ऊपर