यस बैंक ने एक्सएल-रेट सेविंग्स अकाउंट को किया लॉन्च, ग्राहकों के लिए उच्चतम रिटर्न का प्रस्ताव 

नई दिल्ली : यस बैंक ने हाल ही में एक्सएल-रेट सेविंग्स अकाउंट को लॉन्च किया है, जिसके तहत उच्चतम रिटर्न प्राप्त चाहने वाले ग्राहकों की इच्छा को विशेष रूप से ध्यान दिया गया है । यह स्मार्ट बचत खाता 1 लाख रुपये से अधिक शेष राशि को स्वचालित तरीके से फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) में ट्रांसफर करता है, जिसके फलस्वरूप अतिरिक्त धनराशि पर अधिक ब्याज़ दर प्रदान किया जाता है।

बचत खाते में 1 लाख रुपये से अधिक की राशि को एक वर्ष, एक दिन की समयावधि (एफडी के लिए न्यूनतम राशि 25,000 रुपये) के लिए एफडी में जमा कर दिया जाएगा।

केके मोदी समूह में हिस्सेदारी नहीं बेचेगी गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया

ग्राहक अब ऑटो स्वीप-इन और स्वीप-आउट सुविधा के जरिए नगद धनराशि की उपलब्धता को आसानी से सुनिश्चित कर सकते हैं तथा बचत खाते से एक से ज्यादा डिपॉजिट को लिंक भी कर सकते हैं। खाते में शेष राशि के 25,000 रुपये से कम हो जाने की स्थिति में कमी को उस बचत खाते से जुड़ी एफडी से समायोजित किया जाता है। जमा राशि को 1 रुपये के गुणकों में ‘बाद में आओ पहले जाओ’ के आधार पर विभाजित किया जाता है और इस प्रकार खाते में कमी को पूरा करने के लिए सिर्फ आवश्यकता राशि को एफडी से बचत खाते में भेज दिया जाता है, जबकि शेष राशि पर एफडी का अधिकतम ब्याज़ मिलना जारी रहता है।

इस मामले में सेबी शेयरधारक झुनझुनवाला एंड परिवार की कर रही है जांच

एक्सएल-रेट सेविंग्स अकाउंट के फायदे
– बचत खाते में 1 लाख रुपये से कम की धनराशि पर 5% की उच्च ब्याज दर।
– 1 लाख रुपये से ऊपर की शेष राशि को एफडी में जमा कराया जाएगा, जिसके लिए आवश्यक न्यूनतम राशि 25,000 रुपये होगी तथा इस पर प्रचलित दरों के अनुरूप 7.25% वार्षिक* ब्याज़ दिया जाएगा (दरें परिवर्तन के अधीन हैं)। वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 0.5% के – अतिरिक्त ब्याज़ का लाभ मिलेगा और इस प्रकार वे 1 लाख रुपये से ऊपर की शेष राशि पर 7.75% की ब्याज़ दर अर्जित कर पाएंगे।
– फिक्स्ड डिपॉजिट से ऑटो-स्वीप की सुविधा के कारण नगद राशि की उपलब्धता में आसानी।
– परिवार के सदस्यों के लिए नि:शुल्क मानार्थ खाता खोलने की सुविधा।
– येस बैंक के एटीएम से बिना किसी शुल्क के असीमित नगद राशि निकालने की सुविधा।
– डीमैट खाते पर पहले साल के लिए एएमसी में छूट।
– चुनिंदा लॉकर सेवाओं पर पहले साल के लिए छूट।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आरएसएस प्रमुख की समझदारी पर सोनम ने उठाए सवाल, हुईं ट्रोल

नई दिल्ली : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा तलाक को लेकर दिए गए बयान को फिल्म अभिनेत्री सोनम कपूर ने मूखर्तापूर्ण बताया है। सोनम ने आगे पढ़ें »

modis

मोदी और शाह को ‘आतंकवादी’ कहने पर मुस्लिम नेता के खिलाफ मामला दर्ज

सम्भल (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश में सम्भल जिले के नखासा क्षेत्र में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में आगे पढ़ें »

ऊपर