मोदी सरकार के आने के बाद इन कंपनियों के आएंगे अच्छे दिन, बढ़ेगा निवेश

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत से शेयर बाजार को ज्याकदा फायदा मिलेगा। मिड-कैप और स्मॉल-कैप कंपनियां मूल्य के मामलों में निवेशकों के लिए ज्यादा आकर्षक विकल्प बन गई हैं। मझौले आकार की बाजार पूंजी वाली कंपनियों के लिए मिड-कैप का उपयोग होता है। ये बातें कोटक ने अपनी एक रिपोर्ट में कही।

कोटक ने अपने रिपोर्ट में कहा है कि राजग के सत्ता में वापसी के साथ घरेलू निवेशक मिड-कैप और स्मॉल-कैप में दो से तीन साल के लिए निवेश कर सकते हैं, उसमें पूंजी का प्रवाह शुरू होगा। रिपोर्ट के अनुसार, घरेलू प्रवाह में पिछले छह महीने में कमजोरी रही, जबकि मिड-कैप और स्मॉल-कैप कंपनियों के लिए अच्छा समय रहा। सरकार की प्राथमिकता आर्थिक विकास दर और निवेश में सुधार लाने की होगी, हालांकि आर्थिक स्थिति काफी चुनौतीपूर्ण है।

वहीं फिच रेटिंग्स का कहना है कि आम चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के बाद राजनीतिक अनिश्चितता घटी है और 2019-20 का अंतिम बजट से सरकार की आर्थिक सुधारों को दिशा और राजकोषीय मजबूती के मार्ग पर लौटने की मंशा का पता चलेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नीम का तेल है बहुत उपयोगी, इन समस्याओं में है कारगर

नई दिल्ली : नीम एंटी बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होता है, जिसके कारण यह कई स्वास्थ समस्याओं के लिए अचूक दवा मानी जाती है। सर्दियों आगे पढ़ें »

International Film Festival of India

भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का जल्द होगा आगाज,यह वर्ष है कुछ खास

नई दिल्ली : गोवा में आयोजित होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) का समय आ गया है। इस वर्ष का महोत्सव कुछ खास है आगे पढ़ें »

ऊपर