मोदी सरकार के आने के बाद इन कंपनियों के आएंगे अच्छे दिन, बढ़ेगा निवेश

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत से शेयर बाजार को ज्याकदा फायदा मिलेगा। मिड-कैप और स्मॉल-कैप कंपनियां मूल्य के मामलों में निवेशकों के लिए ज्यादा आकर्षक विकल्प बन गई हैं। मझौले आकार की बाजार पूंजी वाली कंपनियों के लिए मिड-कैप का उपयोग होता है। ये बातें कोटक ने अपनी एक रिपोर्ट में कही।

कोटक ने अपने रिपोर्ट में कहा है कि राजग के सत्ता में वापसी के साथ घरेलू निवेशक मिड-कैप और स्मॉल-कैप में दो से तीन साल के लिए निवेश कर सकते हैं, उसमें पूंजी का प्रवाह शुरू होगा। रिपोर्ट के अनुसार, घरेलू प्रवाह में पिछले छह महीने में कमजोरी रही, जबकि मिड-कैप और स्मॉल-कैप कंपनियों के लिए अच्छा समय रहा। सरकार की प्राथमिकता आर्थिक विकास दर और निवेश में सुधार लाने की होगी, हालांकि आर्थिक स्थिति काफी चुनौतीपूर्ण है।

वहीं फिच रेटिंग्स का कहना है कि आम चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के बाद राजनीतिक अनिश्चितता घटी है और 2019-20 का अंतिम बजट से सरकार की आर्थिक सुधारों को दिशा और राजकोषीय मजबूती के मार्ग पर लौटने की मंशा का पता चलेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sjayshanker

‘नेपाल-भारत संयुक्त आयोग’ की 5वीं बैठक में शामिल होने नेपाल जाएंगे विदेश मंत्री

काठमांडू : विदेश मंत्री एस जयशंकर ‘नेपाल-भारत संयुक्त आयोग’ की 5वीं बैठक में शामिल होने इस सप्ताह नेपाल जाएंगे। इस बैठक में जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों आगे पढ़ें »

dhule

महाराष्ट्र : बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर में 15 की मौत ,कई घायल

धुले : महाराष्ट्र के धुले में एक दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है। यहां एक बस और ट्रक के बीच हुए भीषण टक्कर आगे पढ़ें »

ऊपर