मारुती जल्द ही स्विफ्ट का थर्ड जनरेशन लॉन्च करेगी, ये होगी खासियत

नई दिल्ली : मारुती सुजुकी स्विफ्ट की 2015 में लॉन्च के बाद से 22 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं। अब इसका थर्ड जनरेशन मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध है और यह हुंडई ग्रैंड आई 10 नियोस और फोर्ड फिगो को कड़ी टक्कर देती है। कंपनी ने अपनी अपडेटेड स्विफ्ट को भी बीएस6 उत्सर्जन मानदंड़ों के अनुरूप उतारा हुआ है। स्विफ्ट पावरफुल वर्जन पर काम कर रही है, जिसमें कंपनी 1.2 लीटर डुअल जेट पेट्रोल इंजन दे सकती है।

स्विफ्ट में कंपनी का स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम (एसएचवीएस) टेक्नोलॉजी देगी और यह अधिक माइलेज देगा। यह पहले से अधिक पावरफुल होगा और डुअल जेट इंजन 89 बीएचपी की पावर और 113एनएम का टॉर्क देगा। बीएस6 मॉडल पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन विकल्प के साथ आती थी। मारुति ने फिएट वाला 1.3 लीटर डीजल इंजन अपनी सभी कारों में से हटा दिया है और अब कंपनी अपनी सभी कारें पेट्रोल इंजन के साथ उतार रही है। स्विफ्ट 1.2 लीटर वीवीटी पेट्रोल बीएस6 इंजन के साथ आ रही है, जो 82 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है और मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही गियरबॉक्स विकल्प के साथ आता है।

वहीं कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में स्विफ्ट का स्पोर्टी वर्जन लॉन्च करने वाली है, जो कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में पहले से ही मौजूद है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दांत सही होने की बजाय, महिला की मौत, 1 लाख की क्षतिपूर्ति

कोलकाताः रॉयड नर्सिंग होम में अपने दांत को ठीक करवाने के लिए अंजना साहा पहुंची थीं। एनेस्थिया के बाद ही वह अस्वस्थ हो गई थीं। आगे पढ़ें »

गर्मी बढ़ी, काेलकाता में तापमान 33 डिग्री के पार

जिलों में तपिश बढ़ी, मिदनापुर-झाड़ग्राम में 37 डिग्री मार्च-अप्रैल जैसी गर्मी का अहसास कोलकाता : बसंत उत्सव जाते ही महानगर का मौसमी मिजाज बदल गया है। गुरुवार आगे पढ़ें »

ऊपर