मारुती की इस एसयूवी का सीएनजी मॉडल जल्द लॉन्च होगा

नई दिल्ली : देशी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी ने प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। साथ ही देशभर के करीब 600 डीलरशिप्स और सर्विस स्टेशन्स भी शुरू कर दिए हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक सुजुकी ने अपनी मिनी एसयूवी का प्रोडक्शन सीएनजी मॉडल के साथ शुरू किया है।

पिछले साल ही मारुती ने अपनी एस – प्रेसो का पेट्रोल वर्जन लॉन्च किया था, जो छोटी हैचबैक है और यह टाटा टियागो और रेनो क्विड को कड़ी टक्कर दे रही है। यह माइक्रो एसयूवी है, जिसमें ग्रिल, टॉल ड्राइविंग पॉजिशन और फ्रंट में अपराइट स्टांस दिया है। माना जा रहा है कि एस – प्रेसो का सीएनजी वर्जन पेट्रोल पावर्ड वर्जन जैसा ही है। सीएनजी वेरिएंट चार ट्रिम्स – एलएक्सआई, एलएक्सआई (ओ), वीएक्सआई और वीएक्सआई (ओ) में आ सकती है। कंपनी इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ आती है। इसमें एस-सीएनजी तकनीक हो सकती है जो फैक्ट्री फिटेड किट के साथ आती है, यह तकनीक इर्टीगा, वैगनआर और मारुती के कारों अन्य सीएनजी वर्जन में भी है।

एस – प्रेसो सीएनजी में कंपनी के-सीरीज 1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह पेट्रोल और सीएनजी ईंधन से चलेगी। वहीं यह कम पावर और टॉर्क के साथ आएगी। एस-प्रेसो का पेट्रोल वर्जन एएमटी और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। मारुति की कई कारें सीएनजी -पेट्रोल डुअल फ्यूल विकल्प के साथ जल्द लॉन्च हो सकती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल भाजपा ने 150 उम्मीदवारों के नाम भेजे दिल्ली

सेलिब्रिटीज की चमक बिखरेगी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आज यानी साेमवार अथवा कल यानी मंगलवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर आगे पढ़ें »

भारत में हैं कुछ ऐसे शिवलिंग जाे बदलते है अपने रंग

कोलकाता : भारत में भगवान शिव के कई ऐसे मंदिर हैं जो किसी न किसी चमत्कार के लिए जाने जाते हैं। भगवान शिव के इन्हीं आगे पढ़ें »

ऊपर