मारुति अगले साल अप्रैल से नहीं बेचेगी डीजल कारें

नई दिल्‍लीः देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने गुरुवार को कहा है कि वह अपने पोर्टफोलियो में सभी डीजल कारों की बिक्री 1 अप्रैल, 2020 से बंद करेगी। एमएसआई के चेयरमैन आरसी भार्गव ने कहा कि 1 अप्रैल, 2020 से हम डीजल कार की बिक्री नहीं करेंगे। वर्तमान में कंपनी डीजल वाहनों के कई मॉडल बेचती है। कंपनी द्वारा घरेलू बाजार में बेचे जाने वाले वाहनों में डीजल वाहनों की हिस्सेदारी करीब 23 फीसदी है।

बलेनो कार की कीमत में बढ़ोत्तरी

मारुति ने डीजल रेंज और आरएस पेट्रोल वैरिएंट वाली बलेनो कारों की कीमतें 15,000 रुपये तक बढ़ा दी गई है। एक लीटर बूस्टर जेट पेट्रोल इंजन वाली बलेनो आरएस अब 8.88 लाख रुपये में मिलेगी। पहले कीमत 8.76 लाख रुपये थी। डीजल रेंज वाली बलेनो की कीमतें 6.73 लाख से 8.73 लाख रुपये के बीच होंगी। पहले यह रेंज 6.61 लाख से 8.60 लाख रुपये थी। फिलहाल कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी की वजह नहीं बताई है। मारुति ने इसी हफ्ते 5.58 लाख से 8.9 लाख रुपये की रेंज में बीएस-6 मानकों वाली गाडियां लॉन्च की थीं।


शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर