मांग बढ़ने से सोने की कीमतों में आई वृद्धि, चांदी की कीमतें भी बढ़ीं

नई दिल्ली : सोने की कीमत में बुधवार को उछाल देखने को मिली। सोने की कीमतों में बुधवार को 225 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी आई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब 10 ग्राम सोने की कीमत 38,715 रुपये पर आ गई एचडीएफसी सिक्युरिटीज के मुताबिक शादियों के सीजन की मांग आने और अंतरराष्ट्रीय कीमतों में तेजी आने से सोने की घरेलू कीमतों में भी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। गौरतलब है कि सोना मंगलवार को 38,490 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल ने बताया कि दिल्ली में 24 कैरेट सोने की कीमत में भी बुधवार को 225 रुपये का उछाल देखने को मिला, जबकि शादियों का सीजन होने के कारण सोने की कीमतों में डिमांड आई है, साथ ही अंतरराष्ट्रीय कीमतों में उछाल के कारण सोने के भाव में तेजी दर्ज की गई है। वहीं आज रुपया डॉलर के मुकाबले करीब 28 पैसे की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था, जिससे सोने की कीमतों में उछाल आया है। बुधवार को शुरुआती कारोबार में भारतीय रुपया एक डॉलर के मुकाबले 30 पैसे कमजोर होकर 71.77 पर ट्रेंड कर रहा था। रुपये में यह गिरावट यूएस-चाइना ट्रेड डील से जुड़ी चिंताओं और हांग-कांग में राजनीतिक अस्थिरता के कारण देखी गई है।

वहीं चांदी में बुधवार को उछाल देखने को मिला, बुधवार को चांदी में 440 रुपये का उछाल आया। अब एक किलो चांदी की कीमत 45,480 रुपये हो गई है। मंगलवार को चांदी 45,040 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क में सोना बुधवार को बढ़त के साथ 1,461 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 16.90 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इमरान सरकार ने कट्टरपंथी विचारों को बढ़ाया, हिंदू-ईसाइयों पर खतरा-यूएन

न्यूयॉर्क : संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान में धार्मिक स्वतंत्रता लगातार बिगड़ती जा रही है। वहां के आगे पढ़ें »

टेस्ट व वनडे डेब्यू में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने आबिद, पाक- श्रीलंका मैच ड्रा

रावलपिंडी : पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच बारिश से प्रभावित पहला टेस्ट क्रिकेट मैच रविवार को यहां अनिर्णीत समाप्त हुआ जिसका आकर्षण आबिद अली का आगे पढ़ें »

ऊपर