महिंद्रा थार का नया मॉडल इस साल त्योहारी सीजन में होगा लॉन्च, ग्राहकों में है काफी लोकप्रिय

नई दिल्ली : महिंद्रा थार के दूसरे जनरेशन मॉडल को कंपनी इस साल त्योहारी सीजन में लॉन्च कर सकती है। इसमें कई विशेषताएं हैं, इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स हो सकती है, यह गियरबॉक्स इस गाड़ी में अपग्रेडेड 140 बीएचपी वाले महिंद्रा के 2.2 लीटर एम हॉक डीजल इंजन के साथ आएगा। पहली बार इसमें एक 6-स्पीड मैनुअल के साथ टू-व्हील ड्राइव और फोर-व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प हो सकता है। यह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन एक 6-स्पीड ऐसिन टॉर्क कन्वर्टर यूनिट होगी।

थार में पेट्रोल इंजन होगा, जिसमें 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट दिया जाएगा। नए एम स्टॅलीऑन पेट्रोल इंजन के अलावा इसमें कंपनी टर्बोचार्जिंग और डायरेक्ट इंजेक्शन शामिल करेगी। कंपनी 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक का विकल्प दे सकती है और अब जिप कंपास और आईसुजु के फोर-व्हील ड्राइव वाहनों में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स पूरी तरह सफल साबित हुआ है, जिसके चलते अब ऑफ-रोड गाड़ी खरीदने वाले ग्राहक भी ऑटोमैटिक का विकल्प चुनने लगे हैं।

ऑफ-रोडिंग के लिए थार को जाना जाता है और अब दूसरी जनरेशन के साथ कंपनी ने थार काफी आरामदायक है, जिससे यह काफी पसंद किया जा रहा है। थार में फीचर्स के तौर पर टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एक मल्टी-इन्फो डिस्प्ले, मल्टीपल यूएसबी पोर्ट्स और पावर-फोल्डिंग मिरर्स दिए जा सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मवेशी तस्करी में विनय मिश्रा को 8वां अभियुक्त बनाया गया

सप्लिमेंटरी चार्जशीट दायर कोलकाता : सीबीआई ने मवेशी तस्करी मामले में बुधवार को व्यवसायीविनय मिश्रा को एक अहम कड़ी मानते हुए 8वां अभियुक्त बनाया। सीमा पर आगे पढ़ें »

दो दैत्य चला रहे हैं देश की सरकार : ममता

कहा : मोदी है दंगाबाज, ट्रम्प से भी बुरे दिन देखेंगे वे डनलप के मैदान से मोदी पर लगायी आरोपों की झड़ी बोली : खेला होबे, खेला आगे पढ़ें »

ऊपर