महिंद्रा और फोर्ड मिलकर बनाएंगी मध्यम आकार की एसयूवी

नई दिल्ली : मध्यम आकार की एसयूवी कार बनाने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) और फोर्ड मोटर कंपनी ने समझौता किया है. इसके तहत दोनों कंपनियां साथ मिलकर भारत और उभरते बाजारों के लिए मध्यम आकार की एसयूवी कार बनाएंगी.दोनों कंपनियों ने सितंबर, 2017 में रणनीतिक साझेदारी की और इस नई साझेदारी के तहत दोनों कंपनियां मध्यम और एसयूवी कार का निर्माण करेंगी.

महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने बताया कि इससे उत्पाद के विकास की लागत कम होगी और दोनों कंपनियों का आर्थिक स्तर बढ़ेगा. फोर्ड के नए कारोबार मामलों, प्रौद्योगिकी और रणनीतिक मामलों के अध्यक्ष जिम फर्ले ने कहा कि इस नये करार से न सिर्फ महिंद्रा के साथ उसकी मौजूदा साझेदारी और मजबूत होगी, बल्कि भारत जैसे महत्वपूर्ण उभरते बाजारों में उसकी प्रतिस्पर्धी क्षमता भी बढ़ेगी. गोयनका ने कहा कि 10 साल की अवधि के लिए भारत के ऑटो फिल्ड में 680 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा.

शेयर करें

मुख्य समाचार

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग : भारत टॉप पर बरकरार, ऑस्ट्रेलिया चौथे और इंग्लैंड पांचवें स्थान पर

दुबई : आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ स्टीवन स्मिथ ने ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है और वह भारतीय कप्तान विराट कोहली आगे पढ़ें »

ऊपर