महिंद्रा एंड महिंद्रा की बिक्री में गिरावट, मुनाफा 894.11 करोड़ रुपये पर आई

नई दिल्ली : वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई है, जिससे कंपनी के जून तिमाही में एकीकृत शुद्ध मुनाफा 52.56 फीसद कम होकर 894.11 करोड़ रुपये पर आ गया। कंपनी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।  महिंद्रा ने शेयर बाजार को बताया कि पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में उसे 1,884.66 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ हुआ था।

आलोच्य अवधि के दौरान कंपनी की कुल आय पिछले वित्त वर्ष के 26,260.64 करोड़ रुपये की तुलना में इस वित्त वर्ष में 26,289.48 करोड़ रुपये रही। कंपनी के कुल वाहनों की बिक्री आलोच्य तिमाही के दौरान पांच फीसद गिरकर 1,23,690 यूनिट्स पर आ गई। इस दौरान ट्रैक्टरों की बिक्री 15 फीसद गिरकर 82,013 यूनिट्स पर रही। कंपनी का निर्यात भी 14 फीसद गिरकर 10,923 यूनिट्स पर आ गया। कंपनी ने कहा कि कर्ज की कम उपलब्धता और मानसून में देर से शहरी तथा ग्रामीण भारत दोनों क्षेत्रों में उपभोक्ता धारणा प्रभावित हुई है।

अर्थव्यवस्था सुस्त होने से यात्री वाहनों की मांग में नरमी रहेगी और कृषि क्षेत्र में संकट और कम वित्त उपलब्धता से हल्के वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री गिरी है और भारी वाणिज्यिक वाहनों में 32 फीसद की गिरावट आई है। यह 23 तिमाहियों की सबसे बड़ी गिरावट है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्‍यों ओलंपिक में खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करेगा देश : कोविंद

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक आयोजित 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व आगे पढ़ें »

बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी पहुंचीं जयपुर साहित्य महोत्सव में, लेखन चुनौतियों का जिक्र किया

जयपुरः ओमान की लेखिका एवं बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी के लिए लेखन का सबसे दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण पहलू समाज में मौजूद अनसुनी और आगे पढ़ें »

ऊपर