भेल को मिला 840 करोड़ रुपये का ऑर्डर

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भेल को एनटीपीसी की अनुषंगी से उत्सर्जन नियंत्रण उपकरणों का 840 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। यह ठेका नबीनगर पावर जेनरेटिंग कंपनी लि. (एनपीजीसीएल) से मिला है।

भेल के प्रवक्ता ने बताया कि इस ऑर्डर के तहत बिहार के औरंगाबाद जिले में 3 गुना 660 मेगावॉट की नबीनगर परियोजना के लिए सल्फर आक्साइड के उत्सर्जन पर नियंत्रण की फ्लू गैस डिसल्फराइजेशन (एफजीडी) की आपूर्ति और उसे लगाने का काम शामिल है। इस ठेके के साथ भेल अब एनटीपीसी और उसके संयुक्त उद्यमों की 23 इकाइयों के लिए एफजीडी प्रणाली का क्रियान्वयन कर रही है। भेल को अब तक 37 इकाइयों के लिए एफजीडी आर्डर का अनुबंध प्राप्त हुआ है।
भेल को मार्च में खत्म तिमाही में अच्छा प्रॉफिट हुआ है और बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही का एकल शुद्ध लाभ 49. 9 प्रतिशत बढ़कर 683 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। आमदनी बढ़ने से कंपनी का मुनाफा बढ़ा है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 457. 2 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय बढ़कर 10297 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 10214 करोड़ रुपये थी। बीते वित्त वर्ष 2018-19 में कंपनी का एकल शुद्ध लाभ बढ़कर 1,215. 39 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो इससे पिछले वित्त वर्ष में 806.60 करोड़ रुपये था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टाला ब्रिज पर डायवर्सन के कारण 100 मिनी बसें चलाएगा परिवहन विभाग

वाहनों के डायवर्सन से यात्रियों को नहीं होगी समस्याः शुभेन्दु अधिकारी कोलकाताः टाला ब्रिज पर बस व भारी वाहनों की पाबंदी के बाद बड़े पैमाने पर आगे पढ़ें »

बीजीबी की कार्रवाई बेवजह, हमने नहीं चलाई एक भी गोलीः बीएसएफ

मुर्शिदाबादः बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के जवानों ने बीएसएफ के जवान को लक्ष्य कर जानबूझकर चलायी थी गोली। यह मानना है सीमा पर तैनात बीएसएफ आगे पढ़ें »

ऊपर