भारत – सिंगापुर के बीच व्यापार बढ़ाने के लिए कैट प्रतिनिधिमंडल सिंगापुर जाएगा

नई दिल्ली : तेजी से होते वैश्वीकरण और व्यावसायिक गतिविधियों में आधुनिक तकनीकों के उपयोग तथा भारत-सिंगापुर व्यापार में वृद्धि की संभावनाओं पर बातचीत के लिए कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) का एक प्रतिनिधिमंडल तीन दिनों की यात्रा के लिए आगामी मंगलवार को सिंगापुर रवाना होगा। सिंगापुर मोनेटरी अथॉरिटी (एमएएस) और इन्फोकॉम मीडिया डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर (आईएमडीए) के निमंत्रण पर जा रहे कैट के शिष्टमंडल का नेतृत्व कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल करेंगे।

एमएएस और इमदा ने भारत सिंगापुर ट्रेड कॉरिडोर के लिए एक पायलट बनाने और भारतीय व्यापारियों को वित्तीय तकनीकों से सक्षम करने के उद्देश्य से कैट को एक स्टडी टूर के लिए सिंगापुर आमंत्रित किया है। कैट ने भारत के व्यवसाय समुदाय के तेजी से डिजिटलाइजेशन से युक्त करने के लिए मास्टरकार्ड और ग्लोबल लिंकर्स के साथ संयुक्त रूप से काम करने का करार किया है। ग्लोबल लिंकर्स के अनुभव के साथ स्टडी टूर का प्राथमिक उद्देश्य बिजनेस सेंस बॉर्डर कार्यक्रम जो मोनेटरी अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर एवं इंफोकॉम मीडिया डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर का संयुक्त कार्यक्रम है, जिसके तहत सिंगापुर विभिन्न देशों के साथ परस्पर व्यापार वृद्धि के लिए प्रयास करता है को भारत में कैट के माध्यम से बढ़ाना है। कैट प्रतिनिधिमंडल इस कार्यक्रम की बारीकियों को समझेगा और भारत में इसको किस प्रकार फैलाया जा सकता है, उस पर सिंगापुर अधिकारियों के साथ बातचीत करेगा।

कैट का प्रतिनिधिमंडल इस यात्रा के दौरान एमएएस और आईएमडीए द्वारा विभिन्न बैठकों में शामिल होगा और मास्टरकार्ड एवं सैप की लैब का दौरा भी करेगा। सिंगापुर इंडिया व्यापार को और अधिक बढ़ाने एवं मजबूत करने के लिए सिंगापुर के दो प्रमुख व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठन सिंगापुर बिजनेस फेडरेशन एवं सिंगापुर इंडिया चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ बैठक करेगा एवं अन्य कई प्रमुख लोगों एवं संगठनों के साथ भी बैठक करेगा। कैट प्रतिनिधिमंडल सिंगापुर के बहुत प्रगतिशील वित्तीय सेवा नियामक द्वारा एक अनूठा और विशेष रूप से निर्मित कार्यक्रम जिसमें दुनियाभर के छोटे व्यवसायों को एआई की एक सीमा तक पहुंच बनाने और आपूर्ति एकत्रीकरण क्षमताओं को विकसित करने वाले कार्यक्रमों में भी शामिल होगा।  मोनेटरी अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर भारत के साथ एक बहुत ही विशेष संबंध रखता है और भारत सिंगापुर व्यापार के विकास और छोटे व्यवसायों की समग्र बेहतरी के लिए प्रतिबद्ध है, जो भारत और सिंगापुर की अर्थव्यवस्थाओं के लिए महत्वपूर्ण है ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कृषि क्षेत्र में बिहार का मॉडल सर्वश्रेष्ठ : जदयू

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने शुक्रवार को दावा किया कि कृषि क्षेत्र में राज्य का मॉडल सर्वश्रेष्ठ है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन आगे पढ़ें »

The country has changed, good days have come: JP Nadda

जेपी नड्डा का शनिवार को बिहार दौरा 

पटना : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार शनिवार को बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे आगे पढ़ें »

ऊपर