भारतीय अर्थव्यवस्था को कोरोना से अब तक कम नुकसान

नई दिल्ली : कोरोना के लगातार प्रसार के कारण कई देशों को आर्थिक तौर पर नुकसान हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था पर कोरोना का नकारात्मक असर कम है। कोरोना का प्रभाव चीन पर सबसे ज्यादा पड़ा है।

चीन के सरकारी अखबार के मुताबिक दुनिया की दूसरी सबसे ज्यादा आबादी वाले देश भारत की जनसंख्या 130 करोड़ है, लेकिन मंगलवार तक कोरोना के चपेट में भारत में सिर्फ 130 लोग पाए गए, जिनमें से तीन की मौत हो गई।  ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि फ़िलहाल कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर की अर्थव्यवस्था में गिरावट देखी जा रही है, लेकिन भारत की उभरती अर्थव्यवस्था को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना वायरस के कारण दुनिया में हजारों लोगों की मौत हो गई है और लाखों लोगों के प्रभावित होने की उम्मीद है लेकिन ऐसे हालात में भी भारत की स्थिति उम्मीदें जगाती हैं। हालाँकि लेख में यह भी लिखा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था को खतरा बना हुआ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इन तीन दिन गलती से भी बाल-नाखून न काटें

कोलकाताः हिन्दू धर्म में ऐसे हजारों नियम हैं जिसका वैज्ञानिक कारण है। या आप चाहे तो इन बातों को धर्म से जोड़कर न देखें। परंपराएं सैकड़ों-हजारों आगे पढ़ें »

इंस्टेंट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए रोजाना पिएं संतरे के छिलके की चाय

कोलकाताः दुनियाभर में पानी के बाद  चाय सबसे अधिक दिया जाने वाला पॉपुलर पेय है। भारत में इसकी खपत सबसे अधिक है। यहां लोगों के आगे पढ़ें »

ऊपर