भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए बुरी खबर, आने वाले समय में बढ़ेगी सुस्ती : मूडीज

नई दिल्ली : क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर बुरी खबर दी है। मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने बीएए 2 रेटिंग की पुष्टि की है और कहा है कि इकोनॉमी में सुस्ती का जोखिम बढ़ता जा रहा है।

मूडीज ने कहा है कि आर्थिक विकास पहले की तुलना में कम रहेगा और भविष्य में लंबे समय तक आर्थिक मंदी की समस्या बनी रहेगी और कर्ज बढ़ेगा। भारत की रेटिंग में यह गिरावट रेटिंग एजेंसियों द्वारा भारतीय अर्थव्यवस्था की ग्रोथ के अनुमान में कमी करने के बाद आई है।
आपको बता दें कि वर्तमान में भारतीय अर्थव्यवस्था कमजोर डिमांड के कारण बुरे दौर से गुजर रही है, हालाँकि सरकार का अभी भी कहना है कि भारत दुनिया में तेजी से विकास कर रही बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल है।

आपको बता दें कि मोदी सरकार का लक्ष्य साल 2025 तक भारत की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना है, जबकि दूसरी तरफ रेटिंग एजेंसियां भारत के लिए जीडीपी ग्रोथ अनुमान को लगातार कम कर रही हैं, जो कि चिंता की बात है।

यहां बता दें कि पिछले महीने रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भारत के लिए वित्त वर्ष 2019-20 की ग्रोथ रेट के अनुमान को घटाकर 5.8 फीसद कर दिया है जो कि इससे पहले यह 6.2 फीसद था। एजेंसी ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए ग्रोथ रेट का अनुमान 6.6 फीसद बताया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

israil

इजराइली हवाई हमलों में 18 इस्लामिक जिहादियों का सफाया

गाजा सिटी : इजराइल की ओर राकेट हमले फिर से शुरू होने के साथ ही इजराइल ने इस्लामी जिहादियों के खिलाफ हवाई हमलों में इजाफा आगे पढ़ें »

bell

राम मंदिर के लिए बन रहा 2100 किलो का घंटा, 12 से 15 लाख रुपये है कीमत

अयोध्या : शीर्ष न्यायालय द्वारा राम मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाए जाने के बाद मंदिर के लिए घंटा बनाने की तैयारियों में कारीगर जुट आगे पढ़ें »

bjp

कोलकाता में पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज, कई जख्मी, 35 गिरफ्तार

मांग बढ़ने से सोने की कीमतों में आई वृद्धि, चांदी की कीमतें भी बढ़ीं

jadhav

कुलभूषण जाधव को मिल सकता है अपील का हक, आर्मी एक्ट में पाकिस्तान कर रहा संशोधन

courto

आरटीआई के संबंध में कोर्ट का बड़ा फैसला, सूचना के अधिकार के दायरे में होगा सीजेआई कार्यालय

courty

शीर्ष न्यायालय राफेल मामले में दायर पुनर्विचार याचिकाओं पर गुरुवार को सुनाएगा फैसला

anez

बोलिविया में बिना मतदान के अनेज ने खुद को घोषित किया राष्ट्रपति

mask

दिल्ली में वायू गुणवत्ता पहुंची आपात श्रेणी के नजदीक, लेकिन अब भी खुले हैं स्कूल

lata

लता मंगेशकर तीसरे दिन भी आईसीयू में, हालत में थोड़ा सुधार

ऊपर