भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए बुरी खबर, आने वाले समय में बढ़ेगी सुस्ती : मूडीज

नई दिल्ली : क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर बुरी खबर दी है। मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने बीएए 2 रेटिंग की पुष्टि की है और कहा है कि इकोनॉमी में सुस्ती का जोखिम बढ़ता जा रहा है।

मूडीज ने कहा है कि आर्थिक विकास पहले की तुलना में कम रहेगा और भविष्य में लंबे समय तक आर्थिक मंदी की समस्या बनी रहेगी और कर्ज बढ़ेगा। भारत की रेटिंग में यह गिरावट रेटिंग एजेंसियों द्वारा भारतीय अर्थव्यवस्था की ग्रोथ के अनुमान में कमी करने के बाद आई है।
आपको बता दें कि वर्तमान में भारतीय अर्थव्यवस्था कमजोर डिमांड के कारण बुरे दौर से गुजर रही है, हालाँकि सरकार का अभी भी कहना है कि भारत दुनिया में तेजी से विकास कर रही बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल है।

आपको बता दें कि मोदी सरकार का लक्ष्य साल 2025 तक भारत की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना है, जबकि दूसरी तरफ रेटिंग एजेंसियां भारत के लिए जीडीपी ग्रोथ अनुमान को लगातार कम कर रही हैं, जो कि चिंता की बात है।

यहां बता दें कि पिछले महीने रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भारत के लिए वित्त वर्ष 2019-20 की ग्रोथ रेट के अनुमान को घटाकर 5.8 फीसद कर दिया है जो कि इससे पहले यह 6.2 फीसद था। एजेंसी ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए ग्रोथ रेट का अनुमान 6.6 फीसद बताया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर