भाजपा और राजग गठबंधन की जीत की उम्मीद से मजबूत हुआ रुपया

मुंबई : लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान की समाप्ति के बाद जारी एक्जिट पोल का असर सोमवार को शेयर बाजार के कारोबार पर भी देखने को मिल रहा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को जीत की उम्मीद से शेयर बाजार झूम उठा है। विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में शुरुआती कारोबार में डाॅलर के मुकाबले रुपया 79 पैसे की जोरदार तेजी के साथ 69.44 रुपये पर जा पहुंचा है।
पिछले सप्ताह रुपया 70.23 रुपये प्रति डॉलर पर था
शेयर बाजारों में सकारात्मक रुख का विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार पर भी असर रहा। कारोबार की शुरुआत में रुपया 70.36 रुपये प्रति डाॅलर पर खुला और उसके बाद जल्द ही तेजी की रफ्तार पकड़ता हुआ 69.44 रुपये प्रति डाॅलर पर पहुंच गया। इस प्रकार शुरुआती कारोबार में इसमें 79 पैसे की तेजी दर्ज की गई। मालूम हो कि गत सप्ताहांत शुक्रवार को रुपया 70.23 रुपये प्रति डाॅलर पर बंद हुआ था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर