बैंक ऑफ बडौदा में दो बैंकों के विलय के बाद, कई शाखाएं होंगी बंद

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक आफ बड़ौदा, देना बैंक और विजया बैंक के विलय देश भर में लगभग 800 से 900 बैंकिंग शाखाओं को स्थानातंरित करने या बंद करने की योजना बना रही हैं। साथ ही बैंक के परिचालन दक्षता को और बेहतर बनाने के लिए बैंक में कई बदलाव किए जा रह हैं। तीनो बैंकों के विलय के बाद नया बैंक एक अप्रैल से प्रभावी तौर पर काम करने लगा था।

बैंक के एक अधिकारी के मुताबिक देना और विजया बैंक के बॉब में विलय के बाद एक ही जगह इन बैंकों की शाखाओं के होने का कोई मतलब नहीं है। ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां इन तीनों बैंकों की शाखांए एक ही इमारत में हैं। ऐसे में इन शाखाओं को स्थानांतरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक ही इमारत में बैंक की तीन शाखाएं होने से कारोबार प्रभावित होगा, वहीँ तीनों शाखाओं को चलाना भी खर्चीला होगा। तीनों शाखाओं की जगह उस इमारत में एक बड़ी शाखा को चलाया जाना ही बेहतर होगा।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने लगभग 800 से 900 शाखाओं की पहचान की है, जिनके बेहतर प्रबंधन की जरूरत है। बैंक कुछ शाखाओं को दूसरी जगह ले जा सकते हैं और फिर कुछ मामलों में शाखाओं को बंद कर सकता हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नीम का तेल है बहुत उपयोगी, इन समस्याओं में है कारगर

नई दिल्ली : नीम एंटी बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होता है, जिसके कारण यह कई स्वास्थ समस्याओं के लिए अचूक दवा मानी जाती है। सर्दियों आगे पढ़ें »

International Film Festival of India

भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का जल्द होगा आगाज,यह वर्ष है कुछ खास

नई दिल्ली : गोवा में आयोजित होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) का समय आ गया है। इस वर्ष का महोत्सव कुछ खास है आगे पढ़ें »

ऊपर