बैंकों ने की ब्याज दरों में कटौती

नई दिल्ली : एचडीएफसी बैंक लिमिटेड ने अपनी फ्लोटिंग लोन की ब्याज दरों में 10 बेसिस प्वाइंट की कटौती की बात कही है, यह कटौती बैंक ने आरबीआई की ओर से नीतिगत ब्याज दरों में कमी के बाद की गई है।

घटाई ब्याज दरें
बैंक द्वारा नई ब्याज दरें मंगलवार से लागू कर दी जाएंगी, जिसके बाद हाउसिंग लोन लेने वाले रीटेल ग्राहकों को 8.25 से 8.65 फीसदी की ब्याज दरों पर लोन मिल सकेगा। इन घटी दरों का फायदा बैंक के उन ग्राहकों को भी मिलेगा, जिनका पहले से फ्लोटिंग इंट्रस्ट रेट पर लोन चल रहा हो।

आरबीआई ने नीतिगत दरों में इस साल तीसरी बार 25 बेसिस प्वाइंट की कटौती की है, जिसके बाद आरबीआई की नीतिगति ब्याज दरें पिछले 09 साल में सबसे कम स्तर पर पहुंच चुकी हैं। आरबीआई ने ब्याज दरों में कटौती अर्थव्यवस्था को मंदी से उबारने के प्रयासों के तहत लि है।

अन्य बैंकों ने भी घटाई ब्याज दरें
आरबीआई द्वारा दरें कम किए जाने के बाद अब रेपो रेट 5.50 फीसदी हो गई है, जो कि पहले 5.75 फीसदी था। आरबीआई द्वारा दरों में कटौती किए जाने के बाद अन्य बैंकों ने भी ब्याज दरें घटा दी हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

यह प्लान आपको दिलाएगी क्रेडिट- डेबिट कार्ड कैरी करने से मुक्ति

नई दिल्ली : डिजिटल ट्रांजैक्शन के दौर में अधिकांश लोगों के पास एक से ज्यादा डेबिट, क्रेडिट कार्ड हैं। वर्ष 2016 में नोटबंदी के बाद आगे पढ़ें »

सरकारी कंपनियों का रणनीतिक विनिवेश होगा शुरू, पहले चरण में पांच कंपनियों की बिकेगी हिस्सेदारी

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने सरकारी कंपनियों का रणनीतिक विनिवेश शुरू करने का फैसला किया है और विनिवेश के पहले चरण में पांच कंपनियों आगे पढ़ें »

ऊपर