बैंकों ने की ब्याज दरों में कटौती

नई दिल्ली : एचडीएफसी बैंक लिमिटेड ने अपनी फ्लोटिंग लोन की ब्याज दरों में 10 बेसिस प्वाइंट की कटौती की बात कही है, यह कटौती बैंक ने आरबीआई की ओर से नीतिगत ब्याज दरों में कमी के बाद की गई है।

घटाई ब्याज दरें
बैंक द्वारा नई ब्याज दरें मंगलवार से लागू कर दी जाएंगी, जिसके बाद हाउसिंग लोन लेने वाले रीटेल ग्राहकों को 8.25 से 8.65 फीसदी की ब्याज दरों पर लोन मिल सकेगा। इन घटी दरों का फायदा बैंक के उन ग्राहकों को भी मिलेगा, जिनका पहले से फ्लोटिंग इंट्रस्ट रेट पर लोन चल रहा हो।

आरबीआई ने नीतिगत दरों में इस साल तीसरी बार 25 बेसिस प्वाइंट की कटौती की है, जिसके बाद आरबीआई की नीतिगति ब्याज दरें पिछले 09 साल में सबसे कम स्तर पर पहुंच चुकी हैं। आरबीआई ने ब्याज दरों में कटौती अर्थव्यवस्था को मंदी से उबारने के प्रयासों के तहत लि है।

अन्य बैंकों ने भी घटाई ब्याज दरें
आरबीआई द्वारा दरें कम किए जाने के बाद अब रेपो रेट 5.50 फीसदी हो गई है, जो कि पहले 5.75 फीसदी था। आरबीआई द्वारा दरों में कटौती किए जाने के बाद अन्य बैंकों ने भी ब्याज दरें घटा दी हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर