बैंकिंग से वंचित एक अरब भारतीयों को ई-कॉमर्स से जोड़ने के लिए आगे आए ट्रू बैलेंस व शॉपक्लूज

नई दिल्ली : ट्रू बैलेंस और ट्रू क्रेडिट्स का परिचालन करने वाली भारतीय-कोरियाई फिनटेक कंपनी बैलेंस हीरो ने शॉपक्लूज के साथ अपनी भागीदारी की घोषणा की है। शॉपक्लूज एक ऐसा प्रमुख ऑनलाइन मार्केटप्लेस है जो मुख्य तौर पर टियर 2/3/4 शहरों और अन्य क्षेत्रों में खरीदारों और व्यवसायियों की जरूरतें पूरी करता है। दोनों कंपनियों के बीच भागीदारी का उद्देश्य अपने संबंधित लक्षित ग्राहकों के बीच तालमेल बढ़ाना है। इस पहल का मकसद ट्रू बैलेंस के उपयोगकर्ताओं को फैशन, इलेक्ट्रॉनिक, होम एंड फनीशिंग, एक्सेसरीज एंड किचन जैसे विभिन्न श्रेणियों में शॉपक्लूज के उत्पादों तक आसान पहुंच उपलब्ध कराना है।

शॉपक्लूज इस साझेदारी के तहत ट्रू बैलेंस के गैर-बैंकिंग उपयोगकर्ताओं को फैशन, इलेक्ट्रॉनिक, होम एंड फर्नीशिंग, एक्सेसरीज एंड किचन जैसी सभी श्रेणियों में 50 से 100 रुपये की रेंज के 80 लाख एसकेयू तक पहुंच उपलब्ध कराएगी।  शॉपक्लूज पर खरीदारी का भुगतान करने के लिए जिन उपभोक्ताओं के पास डेबिट और क्रेडिट कार्ड नहीं हैं, वे अब अपने फोन पर ऐप के जरिये यह भुगतान कर सकेंगे। इस भागीदारी के जरिये ट्रू बैलेंस अपने ग्राहकों को 6 प्रतिशत तक के मासिक ब्याज के साथ 3 से 6 महीने के ईएमआई विकल्पों की सुविधा के साथ ई-कॉमर्स से जोडऩा चाहेगी। बैलेंस हीरो-इंडिया के सीईओ विक्टर चोई ने इस भागीदारी पर कहा कि ट्रू बैलेंस में हम ईएमआई स्पेस में अच्छी संभावना देख रहे हैं और हमें पूरा भरोसा है कि हम शॉपक्लूज को अपने मजबूत रीसेलर कम्युनिटी और डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म से जोडऩे में सक्षम रहेंगे। इस भागीदारी के जरिये हम ज्यादा कॉमर्स प्रोडक्ट हासिल करने में सक्षम होंगे, वहीं राजस्व में भी शानदार वृद्धि दर्ज करेंगे।

चोई ने कहा कि इस भागीदारी में शॉपक्लूज उत्पाद पोर्टफोलियो और लॉजिस्टिक का प्रबंध करेगी, जबकि ट्रू बैलेंस फाइनैंशियल सॉल्युशन के लिए जिम्मेदार होगी। शॉपक्लूज के सीईओ संजय सेठी ने कहा कि ट्रू बैलेंस और शॉपक्लूज दोनों का समान बाजार फोकस है। यह भागीदारी संबद्घ सभी पक्षों के लिए फायदेमंद है। जहां ग्रामीण भारत से ज्यादा संख्या में लोग अब ट्रू बैलेंस ऐप के इस्तेमाल से ऑनलाइन खरीदारी के लिए प्रोत्साहित होंगे, वहीं शॉपक्लूज में हम अपना ग्राहक आधार बढ़ाने में सक्षम होंगे। हमें अपने उत्पाद उन उपभोक्ताओं के बीच पहुंचाने में मदद मिलेगी, जिन्हें मौजूदा समय में ज्यादा टाइम लगने और जटिल बैंकिंग प्रक्रिया की वजह से औपचारिक वित्तीय प्रणाली तक पहुंच में समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रू बैलेंस बैंकिंग सुविधा से वंचित आबादी को उपयुक्त सॉल्युशन मुहैया कराने वाला एक प्रमुख डिजिटल फाइनैंशियल प्लेटफॉर्म है। 30 प्रतिशत की मासिक दर से बढ़ रही कंपनी का राजस्व इस साल पूर्ववर्ती वर्ष के मुकाबले 10 गुना तक बढऩे का अनुमान है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

corona

अपोलो छह शहरों में ओयो होटल्स में आइसोलेशन रूम विकसित करेगी, 50 फीसदी कमरे होंगे निःशुल्क

नई दिल्ली: ओयो ने आज घोषणा किया है कि कोविड 19 के संदिग्ध या मरीज़ों के लिए क्वारंटाईन/ सेल्फ-आईसोलेशन सुविधाओं के लिए अकाॅमोडेशन में सहयोग आगे पढ़ें »

बंगाल के सभी जिलों में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए होगा नोडल अस्पताल: ममता बनर्जी

कोलकाता : कोरोन वायरस संक्रमण से बचाव के लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार कोविड-19 के मरीजों के आगे पढ़ें »

बंगाल टेनिस संघ कोरोना वायरस से निपटने के लिए देगा एक लाख रुपये दान

व्हाट्सऐप ग्रुप में फर्जी सूचना साझा करने पर बंगाल से महिला गिरफ्तार

कोरोना के इलाज के लिए मैनकाइंड फार्मा 51 करोड़ रुपये के वेंटिलेटर्स व मेडिकल उत्पाद कराएगी मुहैया

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर स्वास्थ्य कर्मियों को दिया धन्यवाद, कहा- आप का योगदान हम सभी के लिए प्रेरणा

फर्जी खबरें फैलाने और ट्रोल करने के बजाए लोगों की जरूरतों पर ध्यान देने की आवश्यकता : ब्रायन

ममता बनर्जी की अपील के बाद कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शैक्षणिक संस्थानों ने दिया दान

मास्क पहन दूल्हा-दुल्हन ने की शादी, कोरोना वायरस को दिखाया ढेंगा

कोरोना वायरस से बुजुर्गों के बचाव के लिये स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किये परामर्श

ऊपर