बुरी खबर : थोक महंगाई दर 2.59 फीसद पर पहुंची

नई दिल्ली: सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक दिसंबर महीने में थोक महंगाई दर 2.59 फीसद पर पहुंच गई है, जबकि एक दिन पहले ही आए खुदरा महंगाई दर पांच साल के उच्चतम स्तर पर पहुंची गई है। दिसंबर में खुदरा महंगाई दर बढ़कर 7.35 फीसद के आंकड़े पर पहुंच गई।

जट 2020: कारोबारियों ने रोजगार सृजन, इंफ्रास्ट्रक्चर और कृषि क्षेत्र को लेकर रखी ये मांगे

सरकारी के आंकड़ों के मुताबिक दिसंबर में खाद्य पदार्थों की थोक महंगाई दर 11.05 फीसद रही, जो नवंबर में 9.02 फीसद थी। प्राइमरी आर्टिकल इन्फ्लेशन दिसंबर में 11.46 रही, जो ठीक एक महीने पहले 7.68 फीसद थी। मैन्युरफैक्चलर्ड प्रोडक्ट1 की थोक महंगाई दर में कमी आई है और यह नवंबर के 0.84 फीसद की तुलना में दिसंबर में 0.25 फीसद रही है।

दिसंबर में खुदरा महंगाई दर बढ़कर 7.35 फीसद के पार पहुंची

ईंधन और बिजली की थोक महंगाई दर नवंबर की 7.32 फीसद की तुलना में दिसंबर में 1.46 फीसद रही। मासिक थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) पर आधारित वार्षिक महंगाई एक साल पहले (दिसंबर 2018) इसी महीने के दौरान 3.46 फीसद थी। राष्ट्रीय सांख्यिकीय कार्यालय (एनएसओ ) की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक दिसंबर में खाने-पीने की चीजों के दाम में 14.12 फीसद की तेजी दर्ज की गई ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

tahira

आयुष्मान की पत्नि ने अपने 8 साल के बेटे से पूछा क्या है समलैंगिकता, जवाब सुनकर हुईं भावुक

नई दिल्ली : फिल्म अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने अपने आठ साल के बेटे से जब समलैंगिक का मतलब पूछा तो जवाब आगे पढ़ें »

air india

चीन के वुहान से भारतीयों को निकालने को तैयार एअर इंडिया विमान

मुंबई : चीन में फैले जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच वुहान प्रांत से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए एअर इंडिया अपने 423-सीट आगे पढ़ें »

ऊपर