बीसीसीएल को बेंचने की तैयारियां हुई पूरी

Nirmala Sitharaman

नई दिल्ली : सरकार एयर इंडिया और ऑइल रिफाइनर भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड को मार्च तक बेच सकती है, इसके लिए पूरी तैयारियां हो चुकी है। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने मीडिया में जानकारी दी है कि इन दो कंपनियों की बिक्री से इस वित्त वर्ष में एक लाख करोड़ के फायदे की उम्मीद है।

वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा कि एयर इंडिया की बिक्री को लेकर निवेशक उत्साहित हैं। एयर इंडिया को बेचने की तैयारी पिछले साल से चल रही है, लेकिन तब निवेशकों ने इसे खरीदने में ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया था। मौजूदा वित्त वर्ष में टैक्स कलेक्शन में गिरावट देखी गई है, जिसके बाद सरकार चाहती है कि विनिवेश और स्ट्रैटजिक सेल के जरिए राजस्व जुटाया जाए। सीतारमण ने आर्थिक सुस्ती से निपटने के लिए उठाए गए कदमों का भी जिक्र किया और कहा कि कई क्षेत्र अब सुस्ती से बाहर निकल रहे हैं। उद्योगों के मालिकों से बैलेंस शीट ठीक करने को कहा गया है और उनमें से कई नए निवेश की तैयारी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि पिछले दिनों निजी क्षेत्र की दो दिग्गज कंपनियों एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की वित्तीय स्थिति सामने आने के बाद सरकार ने उन्हें मदद का आश्वासन दिया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कंपनियों और उनके करोड़ों ग्राहकों को भरोसा दिलाया है कि सरकार उन्हें डूबने नहीं देगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

71 साल के हुए लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर

नयी दिल्ली : क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर शुक्रवार को 71 वर्ष के हो गए और उनके जन्मदिन पर आगे पढ़ें »

टमाटर में छुपे हैं अच्छी सेहत के खजाने

बचपन से ही हम लोग एक बात सुनते आ रहे हैं कि रोजाना एक सेब खाने से हमारी सेहत ठीक रहती है लेकिन शायद हम आगे पढ़ें »

ऊपर