बिन्नी बंसल ने 531 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयर वॉलमार्ट को बेचा

नई दिल्ली: ई- कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने 7.6 करोड़ डॉलर (531 करोड़ रुपये) कीमत के अपने 54 लाख इक्विटी शेयर दुनिया की प्रमुख रिटेल कंपनी वॉलमार्ट की लग्जमबर्ग स्थित कंपनी एफआईटी होल्डिंग्स एसएआरएल को बेच दिए हैं।

बिजनेस इंटेलीजेंस प्लेटफॉर्म पेपर डॉटवीसी ने आज जानकारी दी है कि वॉलमार्ट ने अपनी लग्जमबर्ग स्थित कंपनी एफआईटी होल्डिंग्स एसएआरएल के माध्यम से 7.6 करोड़ डॉलर में फ्लिपकार्ट के पहले सह संस्थापक बिन्नी बंसल के 5,39,912 शेयर खरीदकर ई-कॉमर्स कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है।
बिन्नी बंसल एक भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर और इंटरनेट उद्यमी हैं। 2007 में उन्होंने सचिन बंसल के साथ ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापित किया।

बिन्नी चंडीगढ़ के रहने वाले हैं और कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में एक डिग्री के साथ भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली से स्नातक की उपाधि ली है। पिछले साल बिन्नी पर कंपनी के एक कर्मचारी ने उत्पीड़न का आरोप लगाया था, जिसके बाद बिन्नी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर