बिना एटीएम कार्ड के यहां से निकाल सकते हैं पैसे, यह बैंक दे रही है सुविधा

नई दिल्ली : एसबीआई सेविंग अकाउंट से आप हर महीने में बिना किसी शुल्क के पैसे की निकासी कर सकते हैं। सीमा से अधिक पैसे की निकासी पर आपको कुछ शुल्क देना होगा, लेकिन खाताधारक बिना कार्ड के भी योनो सुविधा के जरिये पैसे निकाल सकते हैं, इसके लिए उन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा।

ऐसे करें इश्तेमाल
एसबीआई योनो एप डाउनलोड करें और नेटबैकिंग यूजर आईडी और पासवर्ड डालें। एक्टिव यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करने के बाद दोबारा लॉगिन पर क्लिक करें। अब आपको एसबीआई योनो डैशबोर्ड नजर आएगा, तमाम जानकारी मिलेगी। वेबसाइट में नीचे की ओर ‘माई रिवार्ड्स’ सेक्शन में स्क्रॉल करें और यहां पर 6 आप्शन योनो पे, योनो कैश, बिल पे, प्रोडक्ट, शॉप, बुक एंड ऑर्डर जैसे विकल्प नजर आएंगे। इनमें योनो कैश टैब करें।

यहां पर रोज के लेनदेन लिमिट की जानकारी मिलेगी। एक ट्रांजेक्शन में 500 रुपये से 10,000 रुपये तक निकाल सकते हैं और एसबीआई एटीएम से आप अधिकतम 20,000 रुपये निकाल सकते हैं। बिना डेबिट कार्ड या बिना योनो ऐप के जरिये भी यह ट्रांजेक्शन किया जा सकता है। ट्रांजेक्शन के लिए 6 अंकों का योनो कैश पिन दर्ज करके योनो वेबसाइट के जरिये नकद निकासी का प्रोसेस शुरू करें। इस सर्विस में दो तरह से पुष्टि की जाती है पहला 6 अंकों का नकद पिन, जिसे आपको वेबसाइट पर बनाना होगा। दूसरा आपके मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए 6-अंकों का रेफरेंस नंबर मिलेगा।

आपको बता दें कि फिलहाल एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करके सबसे ज्यादा फ्रॉड के मामले सामने आए हैं। ऐसे में आप बिना कार्ड के भी पैसे निकाल सकते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Twitter

ट्विटर ने कहा-विश्व के नेताओं के अकाउंट को नियमों से पूरी तरह छूट नहीं

सैनफ्रांसिस्को : ट्विटर ने कहा है कि विश्व के नेताओं को इसके उन प्रतिबंधों से पूरी तरह छूट नहीं है, जिसमें उपयोगकर्ता हिंसा की धमकी आगे पढ़ें »

Mahatma Gandhi

विश्वविद्यालय के छात्रों ने मैनचेस्टर में गांधी की मूर्ति लगाये जाने का विरोध किया

लंदन : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति लगाये जाने के प्रस्ताव के खिलाफ ब्रिटेन में मैनचेस्टर विश्वविद्यालय के छात्रों ने ‘मैनचेस्टर कैथेड्रल’ के बाहर एक आगे पढ़ें »

ऊपर