बिना इंटरनेट के भी कर सकते हैं पैसों का लेनदेन, इस बैंक ने दी सुविधा

yes bank

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर डिजिटल भुगतान बढ़ा है। इसे देखते हुए यह बैंक ने यूडीएमए टेक्नोलॉजीज के साथ मिलकर स्मार्टफोन और फीचर फोन यूजर्स के लिए डिजिटल वॉलेट ऐप युवा पे लॉन्च किया है। इसमें भारत बिल पे और यूनीफाइड पेमेंट्स इंटरफेस के जरिये बिल भुगतान किया जा सकता है। यह न्यूनतम केवाईसी नियमों के तहत जारी डिजिटल वॉलेट है।

इस ऐप के माध्यम से एलपीजी, डीटीएच, नगरपालिका, घर टैक्स, मोबाइल बिल, लाइसेंस फीस, बिजली, विंडमिल और सोलर पार्क शुल्क, भवन निर्माण शुल्क और बिलबोर्ड जैसे बिलों का भुगतान कर सकते हैं। साथ ही फास्टैग चार्ज, स्कूल फीस, बीमा नवीनीकरण और खुदरा दुकानों पर भुगतान और ईएमआई भुगतान भी किया जा सकता है। युवा पे से ग्राहक अकाउंट बैलेंस चेक, रिचार्ज या टॉप अप, फंड ट्रांसफर और रिवॉर्ड प्लेटफॉर्म के लिए बैंकिंग ऐप के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

एंड्रॉयड प्ले स्टोर से कर सकते हैं डाउनलोड

इसे डाउनलोड कर के इसे वॉलेट में जोड़ा जा सकता है। इंटरनेट कनेक्शन न होने पर भी पेमेंट रिक्वेस्ट एन्क्रिप्टेड एसएमएस में परिवर्तित हो जाती है और लेनदेन ऑफलाइन मोड में भी हो जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘भवानीपुर के बजाय आपकी स्कूटी नंदीग्राम में लैंड हो गयी’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा पेट्रोल व डीजल के दाम में वृद्धि का प्रतिवाद करने के लिए की गयी स्कूटी की आगे पढ़ें »

हेरोइन तस्कर के साथी से 60.97 लाख रुपये जब्त

सन्मार्ग संवादादाता कोलकाता : हेरोइन तस्करी के आरोप में गिरफ्तार अ‌भ‌ियुक्त की निशानदेही पर कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने 60.97 लाख रुपये जब्त किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर