बजट : रियल एस्टेट क्षेत्र के विकास के लिए सीआईआई ने दिए ये सुझाव

नई दिल्ली : आगामी बजट में देश के रियल एस्टेट क्षेत्र को राहत देने के लिए उद्योग संगठन चैंबर सीआईआई ने सरकार से घर खरीदारों के लिए टैक्स में लाभ देने के लिए कहा है, जिससे नकदी से जूझ रहे रियल एस्टेट क्षेत्र को राहत मिल सके।

टैक्स बचाने के लिए सही जगह करें निवेश

सीआईआई ने कहा कि 6 से 7 फीसद के न्यूनतम जीडीपी विकास लक्ष्य को पूरा करने के लिए रियल एस्टेट सेक्टर में मांग को बढ़ाना जरूरी है, जिसके लिए एक निश्चित योजना होनी चाहिए। सीआईआई ने कहा है कि वह घर खरीदारों को कर लाभ बढ़ाए और पिछले एक साल से

तनाव और नकदी के मुद्दों से जूझ रहे इस सेक्टर में मांग को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आय सीमा बढ़ाए।
बजट पूर्व अपने सुझाव में सीआईआई ने घर खरीदारों को अतिरिक्त कर लाभ देने के लिए सरकार से अपील की है।

प्रीमियम सेगमेंट में टाटा ने हैचबैक-ऑल्ट्रोज किया लॉन्च, जानिए कीमत

आपको बता दें कि देश का रियल एस्टेट सेक्टर काफी समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहा है और अब तक इससे निकालने के लिए सरकार ने कई  कदम उठाए हैं, लेकिन ये  नाकाफी सिद्ध हो रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सरकार जल्द दे सकती है दो से तीन लाख करोड़ रुपये के बूस्टर पैकेज, इन क्षेत्रों को होगा फायदा

नई दिल्ली : कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था को लगातार नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। उद्योग को पटरी पर लाने और नुकसान आगे पढ़ें »

कोविड-19 : रीजिजू ने खिलाड़ियों को व्यस्त रखने की पहल की समीक्षा की

नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने कोविड-19 महामारी के कारण 21 दिन के लॉकडाउन (राष्ट्रव्यापी बंद) के मद्देनजर मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण आगे पढ़ें »

ऊपर