बजट में मिल सकता है रियल एस्टेट क्षेत्र को बड़ी राहत

नई दिल्ली : लगातार सुस्ती के दौर से गुजर रहे रियल एस्टेट क्षेत्र को आम बजट से काफी उम्मीदें हैं। इंडस्ट्री के जानकारों का कहना है कि उम्मीद है कि एक फरवरी को पेश होने वाले बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस क्षेत्र के लिए खास घोषणाएं कर सकती हैं।

सरकार का एजेंडा है कि वर्ष 2022 तक सबके लिए घर का सपना साकार हो।इसके साथ ही इस क्षेत्र के कारोबारी सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम स्थापित करने की भी मांग कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बजट में इंडस्ट्री को राहत मिलेगा, जिसका फायदा इस क्षेत्र को लंबे समय तक होगा।

यस बैंक ने एक्सएल-रेट सेविंग्स अकाउंट को किया लॉन्च, ग्राहकों के लिए उच्चतम रिटर्न का प्रस्ताव 

आपको बता दें कि पिछले वर्ष के आखिरी महीनों में सरकार ने इस क्षेत्र के विकास के लिए 25,000 करोड़ रुपये फंड की घोषणा की है। बजट में उम्मीद है कि रियल एस्टेट को इंडस्ट्री का दर्जा मिलेगा, जिससे इसका समग्र विकास होगा। रियल एस्टेट विशेषज्ञों का कहना है कि इस क्षेत्र में लंबी सुस्ती का दौर है। सरकार ने कई कदम उठाए हैं उसका सकारात्मक नतीजा आने वाले कुछ माह में दिखाई देने लगेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आरएसएस प्रमुख की समझदारी पर सोनम ने उठाए सवाल, हुईं ट्रोल

नई दिल्ली : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा तलाक को लेकर दिए गए बयान को फिल्म अभिनेत्री सोनम कपूर ने मूखर्तापूर्ण बताया है। सोनम ने आगे पढ़ें »

modis

मोदी और शाह को ‘आतंकवादी’ कहने पर मुस्लिम नेता के खिलाफ मामला दर्ज

सम्भल (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश में सम्भल जिले के नखासा क्षेत्र में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में आगे पढ़ें »

ऊपर