बजट की इन बातों पर बायोकॉन की एमडी किरण मजूमदार शॉ असहमत

नई दिल्ली : बजट को लेकर लोगों में मिला जुला रुख है। दुनिया की जानी-मानी उद्योगपतियों में शुमार और बायोकॉन की चेयरमैन और प्रबंध निदेशक किरण मजूमदार शॉ का कहना है कि यह बजट सामाजिक दृष्टिकोण से बेहतर है और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए काफी सोच-समझकर बनाया गया बजट है। बजट देशहित में है और काफी फायदा होने वाला है। इस बजट से देश की इकोनॉमी को नई दिशा मिलेगी।

उनका कहना है कि बजट में ग्राणीण अर्थव्यवस्था को शहरी बाजार से जोड़ने पर काफी ध्यान दिया गया है। डिजिटल रूप में और मोबिलिटी दोनों माध्यमों से जोड़ने का प्रयास किया गया है। साथ ही स्टार्टअप के लिए भी बजट में काफी प्रावधान किए गए हैं, लेकिन एक मुद्दे पर शॉ बजट से असहमत हैं। उनका कहना है कि जब इस बजट को मैं इंडिया इंक के रूप में देखती हूं तो मेरा यह कहना है कि बजट में जो 99. 3 प्रतिशत कंपनियों को जो 25 प्रतिशत कॉर्पोरेट टैक्स के दायरे में लाया है, इसमें 100 प्रतिशत कंपनियों को शामिल किया जाना चाहिए।

किरण का कहना है कि अगर सरकार सभी कंपनियों को 25 प्रतिशत कॉर्पोरेट टैक्स के दायरे में ला देती तो इससे ज्यादा फायदा मिलता, इसका फायदा बाजार की संवेदना और कारोबार की संवेदना के तौर पर मिलता। उनका कहना है कि इसका फायदा निवेश के तौर पर भी देखा जा सकता था। उन्होंने कहा कि सरकार को निवेश बढ़ाने के लिए बड़े फैसले लेने होंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नीम का तेल है बहुत उपयोगी, इन समस्याओं में है कारगर

नई दिल्ली : नीम एंटी बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होता है, जिसके कारण यह कई स्वास्थ समस्याओं के लिए अचूक दवा मानी जाती है। सर्दियों आगे पढ़ें »

International Film Festival of India

भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का जल्द होगा आगाज,यह वर्ष है कुछ खास

नई दिल्ली : गोवा में आयोजित होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) का समय आ गया है। इस वर्ष का महोत्सव कुछ खास है आगे पढ़ें »

ऊपर