फ्लिपकार्ट लिंक्डइन के पसंदीदा कार्यस्थल 2019 की रैंकिंग में शीर्ष पर

नई दिल्ली : देश का सबसे बड़ें ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट को लिंक्डइन के 2019 ‘शीर्ष कंपनियों’ में सर्वेक्षण में नंबर 1 रैंकिंग हासिल हुई है। पिछले चार वर्षों में यह तीसरा मौका है, जब फ्लिपकार्ट को इस रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल हुआ, इससे पहले 2016 और 2017 में भी कंपनी ने शीर्ष स्थान हासिल किया था।

लिंक्डइन की सूची चार प्रमुख मानकों कंपनी में दिलचस्पी, कंपनी के कर्मचारियों के साथ जुड़ाव, नौकरी की मांग और कर्मचारियों को कंपनी में बनाए रखने की दर, के आधार पर तैयार की गई है। फ्लिपकार्ट समूह में मिंत्रा-जबोंग और फोनपे जैसी समूह की कंपनियों के साथ 14,000 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे हैं और इस ने अपनी छवि एक तेजी से आगे बढ़ते और गतिशील कार्यस्थल के तौर पर बनाई है। भारत में स्टार्टअप परिदृष्य की शुरूआत करने वाली कंपनी के तौर पर फ्लिपकार्ट लंबे समय से देश की सर्वश्रेष्ठ श प्रतिभाओं और खास तौर पर इंजीनियरिंग एवं टेक क्षेत्र की प्रतिभाओं के लिए आकर्षण का केंद्र रही है।

हाल ही में फ्लिपकार्ट को ऑक्सफोर्ड इंटरनेट इंस्टीट्यूट स्टडी द्वारा काम की बेहतरीन परिस्थितियों और ‘अस्थायी अर्थव्यवस्था’ के कर्मचारियों के लिए उचित मेहनताना देने वाली कंपनी का दर्जा भी हासिल हुआ है। फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि हमें एक बार फिर भारत में सबसे पसंदीदा कार्यस्थल का दर्जा हासिल की ख़ुशी है, जो हमारे ब्रांड के लिए एक प्रमाण है और विश्वसनीय संस्थान तैयार करने के लिए घरेलू उद्यमियों की क्षमता को दर्शाता है। कंपनी के तौर पर जमीनी स्तर पर वास्तविक बदलाव लाने का मौका हमारी सबसे बड़ी खासियत रही है और इससे हमें सबसे बेहतरीन प्रतिभाओं को आकर्षित करने का मौका मिलता है जो भारत के लिए मूल्य तैयार करने के योग्य हैं।

लिंक्डइन द्वारा प्रकाशित रैंकिंग के विश्लेषण के मुताबिक सूची में शामिल कंपनियां कर्मचारियों के साथ अधिक जुड़ाव दर्शाती हैं, बाहरी प्रतिभाओं को आकर्षित करती हैं, करियर के लिहाज से बेहतरीन अवसर मुहैया कराती हैं, जीतने की संस्कृति का पालन करती है और अन्य उत्कृष्ट लाभ मुहैया कराती हैं। लिंक्डइन भारत, आॅस्ट्रेलिया, ब्राजील, चीन, फ्रांस, जर्मनी, यू.के. और अमेरिका समेत अन्य देशों में काम करने के लिहाज से शीर्ष कंपनियों का चयन करने के लिए दुनिया भर के अपने 60 करोड़ से अधिक यूजर्स का वार्षिक सर्वेक्षण करती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बढ़त के साथ खुले आज शेयर बाजार, इन शेयरों में दिखी तेजी

नई दिल्ली : आज सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार बढ़त के साथ खुले हैं और शुरुआती कारोबार में भी तेजी दिखी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज आगे पढ़ें »

इन नए नियमों के साथ आज से खुलेगा ऐतिहासिक न्यू मार्केट

कोलकाता : 2 महीने से अधिक हो चुके आखिरकार आज से ऐतिहासिक न्यू मार्केट खुलने जा रहा है। दुकानदार और खरीदार के दौरान कोरोना का आगे पढ़ें »

ऊपर